मंगलवार, 7 अगस्त 2012

विलासराव की हालत नाजुक, किडनी लिवर फेल


विलासराव की हालत नाजुक, किडनी लिवर फेल

(विलासनी नायर)

चेन्नई (साई)। फिल्म अभिनेता रितेश देशमुख के पिता और केन्द्रीय विज्ञान एवं तकनीकी मंत्री विलासराव देशमुख की हालत नाजुक बनी हुई है। उनको सोमवार को गम्भीर हालत में चेन्नई के ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया गया। देशमुख को वेंटीलेटर पर रखा गया है। डॉक्टरों के अनुसार देशमुख के लीवर और गुर्दे समेत कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। लीवर ट्रांसप्लांट करने की सम्भावना का पता लगाया जा रहा है। इस बीच उनके पुत्र फिल्म अभिनेता रितेश ने अपने पिता के लिए लीवर डोनेट करने की मंशा जताई है। डॉक्टर दोनों पिता-पुत्र के टिश्यू मैच कराएंगे।
बताया जाता है कि एक साल पूर्व नियमित जांच के दौरान उनके लीवर में खराबी का पता चला था। तब से उनका परिवार इलाज के लिए विदेश तक लीवर ट्रांसप्लांट के विकल्प तलाश रहा था। एक डॉक्टर के अनुसार देशमुख इलाज के सिलसिले में दो-तीन बार विदेश भी गए थे, जिस दौरान उनकी सेहत में सुधार भी हुआ। लेकिन फिर हालात बिगड़ते गए।
उधर, समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के मुंबई ब्यूरो से दीपक अग्रवाल ने खबर दी है कि एक सप्ताह पूर्व बिगड़ती सेहत के चलते देशमुख को मुम्बई के ब्रीच कैण्डी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां जांच में सिरोसिस ऑफ लीवर और दोनों गुर्दे काम नहीं करने की बात सामने आई। यहां तीन दिन डायलसिस कर वेंटीलेटर पर रखा गया। सोमवार को हालत और बिगड़ने पर उन्हें एयर एम्बुलेंस से चेन्नई के अस्पताल में स्थान्तरित कर दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं: