बुधवार, 21 दिसंबर 2011

नए जिले नहीं बनेंगे: धूमिल


नए जिले नहीं बनेंगे: धूमिल

धर्मशाल (साई)। सरकार का नये जिले बनाने का कोई इरादा नहीं है। मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान विधायक प्रवीण कुमार द्वारा नये जिले की स्थापना संबंधी पूछे गए एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि पालमपुर और अन्य नये जिलों के गठन का कोई प्रस्ताव सरकार के विचाराधीन नहीं है।
इस बीच उद्योग मंत्री किशन कपूर ने भाजपा विधायक रूप सिंह के एक सवाल पर बताया कि प्रदेश में उद्योगों की स्थापना के लिए 6 स्थानों का चयन किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने उद्योगों की स्थापना के लिए सरकार ने सर्वेक्षण करवाया है और ये उद्योग मंडी व कांगड़ा जिले में लगाए जाएंगे। इसके लिए मंडी जिले के अलसू और कांगड़ा जिले के चनौर, संसारपुर टैरस, मिलवां, धंडरा व सुरूदवान इलाकों का चयन किया गया है।
परिवहन मंत्री महेन्द्र सिंह ने कहा है कि पालमपुर में नये बस अड्डे से कृषि विश्वविद्यालय व एस.एस.बी चौक के बीच सिटी बस सेवा चलाई जाएगी। उन्होंने विधानसभा में विधायक प्रवीण कुमार के एक सवाल पर बताया कि यात्रियों की सुविधा के मद्देनज़र यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि पालमपुर से दिल्ली के बीच वोल्वो बस सेवा चलाने पालमपुर से शिमला के बीच सुपर फास्ट बस सेवा शुरू करने का सरकार का कोई विचार नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं: