बुधवार, 21 दिसंबर 2011

चिदम्बरम के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस


चिदम्बरम के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस

नई दिल्ली (साई)। भारतीय जनता पार्टी ने होटल मालिक विवाद में संसद से बाहर वक्तव्य देने को लेकर गृहमंत्री पी. चिदम्बरम के खिलाफ लोकसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने कल इस प्रस्ताव का नोटिस दिया। लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार इस पर विचार कर रही हैं। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक के बाद पार्टी नेता एस.एस अहलुवालिया ने कहा कि चिदम्बरम ने नोटिस देकर संसद के भीतर वक्तव्य देने की बजाय बाहर मीडिया को वक्तव्य दिया।
उन्होंने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में जवाब देने के बजाय उन्होंने बाहर मीडिया से बात की और मीडिया को स्टेटमेंट दी। जरूरत ये थी कि वो सदन में आते, नोटिस देते कि वो अपना पक्ष रखना चाहते हैं और किसी भी मंत्री को अपने पक्ष रखने का अधिकार है। जब हम मांग कर रहे थे तो हम उनका पक्ष भी सुनते।
उधर, चिदम्बरम का बचाव करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने चिदम्बरम के खिलाफ भाजपा के रूख को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। राशिद अल्वी का कहना था कि चिदम्बरम बिल्कुल निर्दाेष हैं। किसी अदालत ने किसी कमीशन उनके खिलाफ किसी तरीके का कोई फैसला नहीं दिया है। भारतीय जनता पार्टी गैर जरूरी तौर पर उनका नाम लेकर हाऊस को नहीं चलने देती, यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

कोई टिप्पणी नहीं: