बुधवार, 21 दिसंबर 2011

बीएसएनएल द्वारा आमंत्रित की गई निविदाएं


बीएसएनएल द्वारा आमंत्रित की गई निविदाएं

नई दिल्ली (साई)। लगता है केंद्र सरकार की प्राथमिकता की सूची से भाजपा शासित राज्य अब हटते जा रहे हैं। संभवतः यही कारण है कि छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात और मघ्य प्रदेश में टूजी और थ्रीजी सेवा विस्तार की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इन राज्यों को छोड़कर अन्य राज्यों के लिए विभाग ने निविदाएं आमंत्रित की हैं।
संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में राज्य मंत्री मिलिंद देवरा ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि 2जी और 3जी सेवाओं के विस्तार के लिए ग्लोबल सिस्टम फॉर गोबाइल कम्यूनिकेशन (जीएसएम) की 14.37 मिलियन लाइनों के प्रापण के लिए वनविदा बीएसएनएल द्वारा अपने सभी दूरसंचार सर्किलों की आवश्यकता के लिए आमंत्रित की गई है, सिवाएं  के जो इस निविदा के लिए मैसर्स आईटीआई के लिए आरक्षित सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम के कोटे के तहत उपस्कर प्राप्त करेंगे।
बोलियों में मैसर्स अल्घ्काटेल ल्घ्यूसेंट इंडिया लिमिटेड, मैसर्स जेडटीई टेलीकॉम इंडिया प्रा. लिमिटेड, मैसर्स एरिक्घ्शन इंडिया प्रा. लिमिटेड, मैसर्स नोकिया सीमेंस नेटवर्क प्रा. लिमिटेड एवं मैसर्स हुआवेई टेलीकम्घ्यूनिकेशंस इंडिया प्रा. लिमिटेड ने हिस्सा लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं: