बुधवार, 5 जनवरी 2011

सीबीआई पर बरसी भाजपा

सीबीआई पर बरसी भाजपा
0 कहा कांग्रेस जांच ब्यूरो होना चाहिए सीबीआई का नाम
नई दिल्ली (ब्यूरो)। सीबीआई के तौर तरीकों और कार्यप्रणाली पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई है। भाजपा ने सीबीआई की कड़ी आलोचना करते हुए बुधवार को कहा कि देश की प्रमुख जांच एजेंसी ने अदालत में यह कहकर बेशर्मी की इंतहा कर दी है कि बोफोर्स मामले में आए आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण के फैसले में कुछ भी नया नहीं है।
भाजपा प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि इतालवी कारोबारी ओŸाावियो क्वात्रोच्चि और विन चड्ढा को बोफोर्स तोप सौदे में दलाली मिलने का खुलासा करता न्यायाधिकरण का फैसला सीबीआई के लिए एक अहम मुद्दा था किन्तु उसने कल एक स्थानीय अदालत में यह कहकर बेशर्मी की इंतहा कर दी कि न्यायाधिकरण के निर्णय में कुछ भी नई बात नहीं है।
हुसेन ने आगे कहा कि सीबीआई पहले ही बोफोर्स मामले को बंद करने की अर्जी दाखिल कर चुकी है लेकिन उसने कल अदालत में यह बात कहकर एक बार फिर मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की है। हुसैन ने चुटकी लेते हुए कहा कि सीबीआई का नाम बदलकर कांग्रेस जांच ब्यूरो, कर देना चाहिए।
हुसैन ने कहा कि संप्रग के जहाज में भ्रष्टाचार का पानी इतना भर गया है कि उसका डूबना अब तय है। उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस, कैबिनेट और सŸाारूढ़ गठबंधन के सहयोगी दलों में आपसी मतभेद हैं। पी चिदंबरम गृह मंत्री होते हुए भी महंगाई पर बयान देते हैं, आतंकवाद के मुद्दे पर दिग्विजय सिंह कुछ दावे करते हैं और जर्नादन द्विवेदी कुछ और बात कहते हैं। यही नहीं, सिंह अपनी ही पार्टी के सहयोगी दल राकांपा के नेता तथा महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री आर आर पाटिल से इस्तीफा भी मांगते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: