रविवार, 6 अक्तूबर 2013

हवेली के सरदार मौन, पर महाराजा ने लिया संज्ञान

हवेली के सरदार मौन, पर महाराजा ने लिया संज्ञान

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 29 सितम्बर के सिवनी आगमन पर जनपद पंचायत धनौरा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा भीड़ जुटाने के लिए सरपंचों और सचिवों को जारी फरमान के मामले में केवलारी से कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी रजनीश सिंह ठाकुर भले ही मौन धारित किए हुए हों पर प्रदेश में कांग्रेस के युवा तुर्क केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा इस मामले को गंभीरता से लिया गया है।
ज्ञातव्य है कि समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया और दैनिक हिन्द गजट द्वारा गत दिवस भाजपा या निर्दलीय के खिलाफ बोलने से क्यों बच रहे बर्रा हवेली के नए सरदारशीर्षक से समाचार प्रसारित और प्रकाशित किया गया था। इस समाचार को देश भर के अनेक समाचार पत्र, न्यूज वेब पोर्टल्स आदि ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित और प्रसारित किया था।
इस खबर में इस बात का उल्लेख किया गया था कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इलेक्शन एजेंट बन गए हैं सीईओ जनपद पंचायत धनौरा के साथ ही साथ इस बात का भी उल्लेख किया गया था कि इस मामले में भीड़ लाने के आदेश जिला पंचायत सिवनी की मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रियंका दास द्वारा जारी किए गए थे।
समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के भोपाल ब्यूरो से राजेश शर्मा ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के संज्ञान में समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया की खबर जैसी ही आई उन्होंने तत्काल ही इस पर कार्यवाही की। कांग्रेस के युवा तुर्क ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी सूत्रों का कहना है कि उन्होंने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से करते हुए सीईओ जनपद पंचायत धनौरा पर तत्काल कार्यवाही करने की मांग की है।

जिप सीईओ ने किया नोटिस जारी

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत धनौरा के पत्र में इस बात का उल्लेख किया गया था कि जिला पंचायत की सीईओ प्रियंका दास ने उन्हें फोन पर आदेशित किया था जिसके चलते उन्होंने सरकारी स्तर पर पत्र जारी कर सरपंच और सचिव से भीड़ एकत्र करने को कहा था। बताया जाता है कि जैसे ही यह खबर समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया और हिन्द गजट द्वारा प्रकाशित और प्रसारित की गई वैसे ही सीईओ जिला पंचायत प्रियंका दास हरकत में आईं और उन्होंने तत्काल ही जनपद पंचायत धनौरा के सीईओ को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं: