मंगलवार, 18 अक्तूबर 2011

चला चली की बेला में हैं नायर


चला चली की बेला में हैं नायर

राजस्थान के लाट साहब बन सकते हैं टीके नायर

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। देश के सबसे ताकतवर कार्यालय के सिरमोर रहे टी.के.नायर का शनि इन दिनों बेहद भारी नजर आ रहा है। गृह मंत्री और वित्त मंत्री के विवाद की जड़ समझे जाने वाले प्रधानमंत्री के पसंदीदा अधिकारी नायर की जल्द ही पीएमओ से बिदाई तय मानी जा रही है। उन्हें राजस्थान का राज्यपाल बनाया जा सकता है। अपनी रूखसती को भांपकर नायर भी इन दिनों बौखलाए ही घूम रहे हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय के नाक के बाल रहे प्रधानमंत्री के चहेते अधिकारी और उनके पूर्व प्रमुख सचिव जिन्हें पीएम ने राज्यमंत्री का दर्जा देकर अपना सलाहकार बना दिया है उन्हीं टी.के.नायर का जलजला अब पीएमओ में सोनिया गंाधी के चहेते पुलक चटर्जी की आमद के साथ ही कम हो गया है। प्रणव मुखर्जी और पलनिअप्पम चिदम्बरम के बीच विवाद की स्थिति निर्मित कराने के लिए नायर को ही जवाबदार माना जा रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमति सोनिया गांधी खुद भी नायर से इस कदर खफा हैं कि वे उनकी तत्काल ही पीएमओ से रूखसती चाह रही हैं। सोनिया के करीबियों का दावा है कि सोनिया पहले तो नायर को राज्यपाल बनाने राजी नहीं थीं, किन्तु अब वे ही नायर को पीएमओ से बाहर कर उन्हें राजस्थान का राज्यपाल बनाने पर सहमत हो गईं हैं।

उधर नायर खुद अपनी रवानगी की आशंकाओं से बुरी तरह बौखलाए हुए हैं। कहा जा रहा है कि कल तक जिस पीएमओ में उनकी तूती बोलती थी आज वहीं उनकी सुनने वाला कोई नहीं बचा है। हाल ही में जब वे अमेरिका से एयर इंडिया के विमान से भारत लौट रहे थे तब नमकीन काजू न मिलने पर वे एयर होस्टेस पर इस तरह भड़के मानों वे उसे मार ही देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: