मंगलवार, 28 मई 2013

5 महानगरों से जुड़े हैं सटोरियों के तार

5 महानगरों से जुड़े हैं सटोरियों के तार

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। रोमांचकारी क्रिकेट मैच को सटोरियों ने सट्टा बाजार बनाकर रख दिया है। इसी के चलते शहर में रोजाना तकरीबन 8-10 करोड़ रूपये क्रिकेट के सट्टे दांव पर लगते हैं।
खास बात यह है कि 15 बड़े आसामी इस खेल को संचालित कर रहे हैं। मिली जानकारी अनुसार इन दिनों रोमांचकारी क्रिकेट मैच मनोरंजन से ज्यादा सट्टे का बाजार बन गया है। शहर में यह क्रिकेट का सट्टा बहुत जोरों पर चल रहा है, जिसमें खिलाडिय़ों की माने तो 12 से 15 शहर के बड़े आसामियों ने महानगरों के बुकी से लाइने ले रखी हैं, जिसमें हर रोज एक सटोरिये के पास एक करोड़ से अधिक का दांव लगाया जाता है।
इस तरह तो यह आंकड़ा 15 करोड़ के भी पार हो सकता है। ऑनलाईन चल रहे इस क्रिकेट सट्टे का गोरखधंधा शहर में जगह- जगह से संचालित हो रहा है। वहीं शहर के  सटोरियों के तार महानगरों के बुकीयों से जुड़े हैं।  गत दिवस पुलिस ने टुरिया के जंगल होम रिसोर्ट एवं एक चलती कार में क्रिकेट का हाईटेक सट्टा पकड़ा था। 
0 महानगरों से जुड़े तार

सूत्रों की माने तो शहर में क्रिकेट सट्टे का संचालन करने वालों ने दिल्ली, इंदौर, नागपुर, ग्वालियर एवं जबलपुर जैसे महानगरों से लाइने खरीद रखी है। दरअसल ऑनलाईन चलने वाले इस सट्टे में बड़े बुकी के पास 50 हजार से 10 लाख रू. तक सिक्योरिटी डिपाजिट कर लाइन लेनी होती है, उसके बाद फिर स्थानीय स्तर पर सट्टा खिलाया जाता है। 

कोई टिप्पणी नहीं: