बुधवार, 22 मई 2013

सफेदपोश धोखेबाज हैं दिनेश राय: भीष्म पेट्रोलियम


सफेदपोश धोखेबाज हैं दिनेश राय: भीष्म पेट्रोलियम

(संजीव प्रताप सिंह)

सिवनी (साई)। सफेदपोश खद्दरधारी नेता के रूप में दिनेश राय उर्फ मुनमुन एक बहुत ही बड़े धोखेबाज हैं। इन्होने धोखाधड़ी कर पेट्रोल पंप हासिल किया है, और हमारे पेट्रोल पंप को बंद कराने में भी इनका बहुत बड़ा हाथ है।उक्ताशय की बात आज दूरभाष पर चर्चा के दौरान भीष्म पेट्रोलियम के संचालक द्वारा हिन्द गजट के साथ चर्चा के दौरान कही गई।
संचालक ने कहा कि एनएचएआई का एक सर्कुलर है कि टोल नाके चौारहे या जहां से सड़क में डिवाईडर समाप्त हो रहा हो वहां से एक किलोमीटर की दूरी में कोई भी पेट्रोल पंप स्थापित नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि दिनेश राय के नाम से आवंटित राय पेट्रोलियम की स्थापना ही एनएचएआई के नियम कायदों के प्रतिकूल की गई है।
संचालक के अनुसार अगर लखनादौन बायपास और टोल प्लाजा से राय पेट्रोलियम की दूरी नाप ली जाए तो यह एक किलोमीटर से कम ही निकलती है। बावजूद इसके राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने दिनेश राय के पेट्रोल पंप को आखिर अनुमति किस आधार पर दी है, यह शोध का विषय है।
भीष्म पेट्रोलियम के संचालक ने बताया कि 26 नवंबर को एचपीसीएल का डिपो ड्राय होने वाला है, यह सूचना उन्हें राय पेट्रोलिय के संचालक दिनेश राय उर्फ मुनमुन ने ही दी थी। दिनेश राय उर्फ मुनमुन ने उनसे स्टाक में माल रखने की बात कही और यह भी कहा था कि एक टेंकर बुलवाकर आधा आधा स्टाक में रख लेंगे।
उन्होंने आगे कहा कि अगले ही दिन एचपीसीएल की टीम उनके प्रतिष्ठान पर आई ओर टीम ने उनकी एक ना सुनी। संचालक ने उनके पेट्रोल पंप में मौजूद स्टाक का कारण भी बताया पर टीम ने उनका पंप बंद कर सस्पेंड कर दिया। इस तरह एकतरफा कार्यावाही निश्चित तौर पर किसी व्यक्ति विशेष के कहने पर ही संपन्न हुई होगी।
चर्चा है कि इसके बाद उपरी दिखावा करते हुए दिनेश राय उर्फ मुनमुन ने भीष्म पेट्रोलियम के संचालक के साथ हमदर्दी दिखाई और एचपीसीएल के आला अफसरान को अपने राजनैतिक रसूख का हवाला देकर देख लेने की बात कही गई। बताते हैं कि भीष्म पेट्रोलियम के संचालक दिनेश राय उर्फ मुनमुन की चिकनी चुपड़ी बातों में आ गए।
उधर एचपीसीएल के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि जब भीष्म पेट्रोलियम को बंद कर दिया गया तो उसके बाद एचपीासीएल ने सिवनी जिले के अपने समस्त डीलर्स को पत्र लिखकर उनसे इस पंप को चलाने हेतु प्रस्ताव मांगे। सिवनी जिले के हर डीलर ने बिजनिस एथिक्स को ध्यान में रखकर एचपीसीएल को प्रस्ताव नहीं भेजा।
सूत्रों ने साई न्यूज को आगे बताया कि कल तक भीष्म पेट्रोलियम के साथ हमदर्दी दिखाने वाले पूर्व में शराब व्यवसाई रहे और वर्तमान में लखनादौन मस्जिद के सरपरस्त दिनेश राय उर्फ मुनमुन ने इस प्रतिष्ठान के संचालन के लिए अपनी सहमति देकर सभी को चौंका दिया। चर्चा है कि छपास के रोगी बन चुके उक्त नेता नुमा ठेकेदार और पेट्रोल पंप संचालक लखनादौन नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष दिनेश राय उर्फ मुनमुन एक ओर तो भीष्म पेट्रोलियम के संचालकों के साथ हमदर्दी जताने का नाटक करते रहे वहीं दूसरी ओर बिजनिस एथिक्स को तोड़कर उन्होंने भीष्म पेट्रोलियम के संचालकों की पीठ पर छुरा घोंप दिया।
एनएचएआई के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि एनएचएआई में पूर्व में पाण्डे सीजेएम पदस्थ रहे हैं जिनका कनेक्शन लखनादौन से काफी पुराना है। पाण्डे के आगे नतमस्तक होकर ही राय पेट्रोलियम को छूट प्रदान की गई है। अगर इसकी जांच करवा ली जाए तो आज भी राय पेट्रोलियम का लाईसेंस ही रद्द हो सकता है।

2 टिप्‍पणियां:

बेनामी ने कहा…

पहले तो दिनेश राय की बातों में आकर जरूरत से ज्यादा स्टॉक रखा क्यों था?

बेनामी ने कहा…

पहले तो दिनेश राय की बातों में आकर जरूरत से ज्यादा स्टॉक रखा क्यों था?