मंगलवार, 18 जून 2013

नाथ के स्वागत से गायब रहे हुकुम व दरबार

नाथ के स्वागत से गायब रहे हुकुम व दरबार

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। केंद्रीय संसदीय कार्य और शहरी विकास मंत्री कमल नाथ के सिवनी आगमन पर जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री और घंसौर क्षेत्र में हुकुम के नाम से मशहूर कुंवर शक्ति सिंह एवं लखनादौन नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष दिनेश राय की अनुपस्थिति ने लोगों को चौंका दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय में परिवर्तन यात्रा का आगाज करने आए केेंद्रीय मंत्री कमल नाथ, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कांति लाल भूरिया एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के द्वारा स्थानीय महावीर लान में एक कार्यक्रम रखा गया था।
बताया जाता है कि इस कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी के अंदर व्याप्त विभिन्न धड़ों ने अपना असहयोग साफ तौर पर दर्शाया। एक समाचार पत्र में प्रकाशित समाचार (हिन्द गजट नहीं) के अनुसार कमल नाथ के सिवनी कार्यक्रम की पूर्व संध्या पर लखनादौन में कांग्रेस की बैठक में दिनेश राय ने शिरकत कर चौंका दिया। माना जा रहा था कि दिनेश राय 13 जून को कमल नाथ के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे।
इस दिन लखनादौन घंसौर क्षेत्र से कांग्रेस के कार्यकर्ता तो उपस्थित हुए किन्तु इसमें कुंवर शक्ति सिंह के समर्थकों का टोटा साफ दिखाई पड़ा। कांग्रेस के खेमे में व्याप्त चर्चाओं को अगर सही माना जाए तो कुंवर शक्ति सिंह का अब कांग्रेस से मन भर चुका है।
वहीं पिछले कुछ दिनों से कुंवर शक्ति सिंह के भाजपा में जाने, केवलारी से दावेदारी पेश करने की खबरें आम हो रही थीं। माना जा रहा है कि कल तक कांग्रेस के कद्दावर नेता ठाकुर हरवंश सिंह की उंगली पकड़कर राजनीति के बियावान में राजनीति का ककहरा सीखने वाले कुंवर शक्ति सिंह उनके जाते ही अब कांग्रेस को ही आंखें दिखाने लगे हैं।
केवलारी से टिकिट की दावेदारी की खबरो ंने लोगों को चौंका दिया है। कांग्रेस में चल रही चर्चाओं के अनुसार हरवंश सिंह के अवसान के साथ ही कुंवर शक्ति सिंह के बारे में केवलारी की टिकिट मांगने की खबरें आना इस बात का घोतक है कि अब वे राजनीश सिंह पर दबाव बनाकर अन्य कहीं से टिकिट की दावेदारी करने जा रहे हैं।

कहा तो यह भी जा रहा है कि कुंवर शक्ति सिंह अब प्रेशर टेक्टिस अपनाकर कांग्रेस पर जमकर दबाव बना रहे हैं ताकि उन्हें जबलपुर जिले की सिवनी से लगी किसी सीट से कांग्रेस का टिकिट मिल सके।

कोई टिप्पणी नहीं: