शनिवार, 31 अगस्त 2013

काले पैसे वाले शराब कारोबारी के चक्कर में नहीं पड़ना: असलम

काले पैसे वाले शराब कारोबारी के चक्कर में नहीं पड़ना: असलम

नेहा सिंह, आशुतोष वर्मा, इमरान पटेल, हीरा आसवानी, पप्पू खुराना, मोहन चंदेल, धर्मेद्र ठाकुर जमकर बरसे भाजपा पर

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। अवैध तरीके से काले पैसे कमाकर, धार्मिक आयोजनों में चंदा देने वाले लखनादौन के शराब कारोबारी के चक्कर में नहीं पड़ना है। वह भाजपा का एजेंट है, और भाजपा के नेताओं से पूछ पूछकर ही वह अपने कार्यक्रम तय करता है।उक्ताशय की बात कांग्रेस की संदेश यात्रा के दौरान बस स्टैंड पर आयोजित सभा में कां्रग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहम्मद असलम पत्ते वाले ने कही।
मोहम्मद असलम ने चुन्नू मुन्नू का हवाला देकर लोगों को दिल से गुदगुदाया। मो.असलम की बात पर लोग दिन भर पेट पकड़कर हंसते रहे। उन्होंने कहा कि चुन्नू मुन्नू जिले भर में शराब बंटवा रहे हैं। शराब के पैसों से मुन्नू धार्मिक आयोजनों में सम्मान पा रहे हैं। जगह जगह चार पहिया वाहन लगकर शराब बेची जा रही है, पर भाजपा की सरकार के नुमाईंदों में इतना साहस नहीं है कि वे मुन्नू की अवैध बिकने वाली शराब को पकड़ सकें।
इसके साथ ही साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजकुमार खुराना और धर्मेंद सिंह ठाकुर ने भी कमोबेश इसी तरह की बातें लखनादौन के एक शराब करोबारी के बारे में कहकर अपनी भड़ास जमकर उतारी। लगभग दो दशक के उपरांत यह पहला मौका था जब कांग्रेस के नेता बिना किसी दबाव के आक्रमक होकर अपनी बात कह रहे थे।
आज कांग्रेस की संदेश यात्रा भैरोगंज से आरंभ होकर छिंदवाड़ा चौक, बस स्टैंड, शुक्रवारी, डूंडा सिवनी होते हुए बारापत्थर जाकर समाप्त हुई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता घनश्याम जाड़ेजा ने कहा कि कांग्रेस की संदेश यात्रा के जवाब में भाजपा द्वारा जन आर्शीवाद यात्रा का आयोजन किया जा रहा है जो पूरी ही तरह असफल है।
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आशुतोष वर्मा का कहना था कि भाजपा सरकार द्वारा जिओ और खाने दोका नारा बुलंद किया हुआ है। उन्होंने कहा कि यह प्रचार भाजपा का हो रहा है या मुनमुन को महिमामण्डित किया जा रहा है। वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष मोहन चंदेल ने शेरो शायरी के माध्यम से अपनी बातें रखीं।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज कुमार खुराना का कहना था कि पिछले छः दिनों में कांग्रेस की संदेश यात्रा ने 870 किलोमीटर का पड़ाव तय किया है। कुछ डिप्लोमेटिक अंदाज में राजकुमार खुराना ने कहा कि कांग्रेस अगर भाजपा का विरोध करती है तो यह बात सिद्धांततः समझ में आती है, पर जब भाजपा के लोग ही भाजपा का विरोध करने लगें तब समझ लेना चाहिए कि अब खतरे की घंटी बज चुकी है।

भारतीय जनता पार्टी की पूर्व विधायक और कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री श्रीमती नेहा सिंह ने कहा कि सड़क, बिजली और पानी के मुद्दे पर भाजपा को प्रदेश में सत्ता हासिल हुई थी, पर अब भाजपा उन्ही मुद्दों को तिलांजली दे चुकी है। शिवराज सिंह चौहान की जुंडाली को अली बाबा और चालीस चोर की उपाधि से नवाजते हुए श्रीमती नेहा सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार की घोषणाएं कोरी घोषणाएं ही साबित हुई हैं, जो योजनाएं प्रदेश में चलती दिख रही हैं, वे सारी की सारी केंद्र की कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को दी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: