रविवार, 22 सितंबर 2013

एस्ट्रोटर्फ का लोकापर्ण

एस्ट्रोटर्फ का लोकापर्ण

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। सिवनी के हॉकी प्रेमियों के बीस माह की प्रतीक्षा रविवार को उस समय समाप्त हो जाएगी जब मेेजर ध्यानचंद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम का लोकार्पण प्रभारी मंत्री नाना भाऊ माहोड़ के हाथों किया जाएगा।
जिला खेल एवं युवक कल्याण विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री नाना भाऊ मुख्य अतिथि होंगे तो अध्यक्षता महाकौशल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष नरेश दिवाकर द्वारा की जाएगी। इसके अलावा जिन नेताओं की गरिमामय उपस्थिति दर्शाई गई है उसकी फेहरिस्त बेहद लंबी है। इसमें राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष डॉ.ढाल सिंह बिसेन को अध्यक्ष वित्त विकास निगम बताया गया है, के अलावा श्रीमति नीता पटेरिया, श्रीमति शशि ठाकुर, कमल मर्सकोले विधायक के उपरांत जिला पंचायत अध्यक्ष मोहन चंदेल, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष अशोक तेकाम के उपरांत अंतिम नाम नगर के प्रथम नागरिक राजेश त्रिवेदी का दिया गया है।
नगर के हॉकी खिलाड़ियों के बीच चल रही चर्चाओं के अनुसार बीस माह तक हॉकी खिलाड़ियों को इसमें खेलने से वंचित रखने के बाद मेजर ध्यान चंद के नाम पर रखे इस स्टेडियम का उद्घाटन न तो उनकी जन्म तिथि 29 अगस्त और न ही पुण्य तिथि 03 दिसंबर को करवाकर अचानक ही आचार संहिता लगने के डर से 22 सितम्बर को करवाया जा रहा है। वहीं आयोजन के कार्ड में प्रोटोकाल का ध्यान भी शायद नहीं रखा गया है। नगर के प्रथम नागरिक राजेश त्रिवेदी को सबसे आखिरी में स्थान दिया गया है जबकि वे शहर के प्रथम नागरिक हैं।

नरेश की सौगात है सिंथेटिक मैदान

सिवनी के हॉकी खिलाड़ियों को दी जाने वाली यह सौगात तत्कालीन विधायक नरेश दिवाकर की देन है। नरेश दिवाकर के विधायक रहते हुए इस मैदान की परिकल्पना को संजोया गया था। इसके बाद नरेश दिवाकर के ही प्रयासों से उन्होंने विधायक रहते हुए दस लाख रूपए, बरघाट के तत्कालीन विधायक ढाल सिंह बिसेन, श्रीमती शशि ठाकुर एवं राम गुलाम उईके ने पांच पांच लाख तो तत्कालीन विधायक हरवंश सिंह ने चार लाख रूपए की राशि प्रदान की थी। इसके बाद जब जब आवंटन की आवश्यक्ता पड़ी तब तब नरेश दिवाकर ने अपने प्रभावों का उपयोग कर राशि उपलब्ध करवाई है।

कोई टिप्पणी नहीं: