शुक्रवार, 11 अक्तूबर 2013

तीन वर्षीय बालिका से शिक्षाकर्मी ने किया दुष्कृत्य

तीन वर्षीय बालिका से शिक्षाकर्मी ने किया दुष्कृत्य

(ब्यूरो कार्यालय)

धनौरा (साई)। सिवनी जिले के आदिवासी विकासखण्ड धनौरा की शासकीय प्राथमिक शाला पाटनरैयत में पदस्थ शिक्षाकर्मी के द्वारा गांव की एक तीन वर्षीय बालिका के साथ दुष्कृत्य किये जाने का मामला प्रकाश में आया है।
धनौरा थाना प्रभारी एन.एस.धुर्वे ने बताया कि गत 1 अक्टूबर की सुबह पाटनरैयत गांव की प्राथमिक शाला में पदस्थ शिक्षाकर्मी प्रहलाद पिता शम्भू कुमरे (25) वर्ष, जो गांव में निवास करता है, यहां रहने वाली आदिवासी समाज की एक तीन वर्षीय बालिका को अपने घर ले आया और उसके साथ दुष्कृत्य किया। इस घटना की जानकारी लगने पर आदिवासी सामाजिक पंचायत के द्वारा मामले को निपटाने का प्रयास किया गया, परन्तु पीड़ित पक्ष पंचायत के फैसले से संतुष्ट नहीं हुआ।
बताया गया है कि 9 अक्टूबर की शाम पीड़ित बालिका के परिजनों ने धनौरा थाना पहॅुचकर आरोपी शिक्षाकर्मी के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई। आरोपी प्रहलाद कुमरे के विरूद्ध धारा 376 भादंवि तथा लैंगिग अपराध बाल संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 3/4 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बालिका का मेडीकल परीक्षण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र धनौरा में कराया गया, जिसमें दुष्कृत्य किये जाने की पुष्टि चिकित्सकों के द्वारा की गई है।

श्री धुर्वे ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी प्रहलाद कुमरे ने स्वीकार किया है कि उसके द्वारा बालिका के साथ दुष्कृत्य किया गया है। प्रकरण में विवेचना कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: