बुधवार, 5 मार्च 2014

‘आप‘ की लोकप्रियता में गिरावट!


(मणिका सोनल)
नई दिल्ली (साई)। लोकसभा के आने वाले चुनावों में सीएनएन-आईबीएन-लोकनीति-सीएसडीएस इलेक्शन ट्रैकर ने दिल्ली में चौंकाने वाले रिजल्ट की संभावना जताई है।
सर्वे के मुताबिक, दिल्ली में आम आदमी पार्टी के वोटों में जनवरी की तुलना में 13 पर्सेंट की गिरावट आई है। सर्वे में आपऔर बीजेपी, दोनों को ही 2 से 4 सीटें मिलने का अनुमान है। सर्वे की मानें तो दिल्ली में कांग्रेस को 0-2 सीटें मिल सकती हैं। महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना-आरपीआई अलाइंस के कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन से 6-7 सीट ज्यादा मिलने की उम्मीद जताई गई है।

दिल्ली में जनवरी के सर्वे में आपको 48 फीसदी वोट शेयर मिलने की संभावना जताई गई थी। जबकि बीजेपी को 30 फीसदी और कांग्रेस को 13 पर्सेंट मिलने का अनुमान था। सर्वे के अनुसार आपकी लोकप्रियता में पिछले दो महीने में भारी गिरावट आई है। इस वजह से आपका वोट बीजेपी और कांग्रेस की तरफ 6-6 फीसदी खिसका है। हालांकि आपअभी रेस में बरकरार है, जो बीजेपी (36 पर्सेंट वोट) से महज एक पर्सेंट पीछे है। सर्वे में कांग्रेस 22 पर्सेंट वोट मिलने की संभावना जताई गई है। बहरहाल, यदि दिल्ली में विधानसभा इलेक्शन होते हैं, तो आप को 46 पर्सेंट वोट मिलने का अनुमान है। बीजेपी के खाते में 30 पर्सेंट और कांग्रेस को 18 पर्सेंट वोट मिलने का अनुमान है।

कोई टिप्पणी नहीं: