सोमवार, 26 सितंबर 2011

नहीं उठ सका रहस्यमय बीमारी से पर्दा!


नहीं उठ सका रहस्यमय बीमारी से पर्दा!

सोनिया की बीमारी पर बगलें झांकते हैं कांग्रेसी

अंदर ही अंदर होने लगी है खुसुर पुसर

(लिमटी खरे)

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमति सोनिया गांधी की बीमारी आज भी रहस्य बनी हुई है। अमेरिका में इलाज कराकर सोनिया वापस भी आ गईं और किसी को आज तक उनकी बीमारी का पता भी नहीं चला। सबसे आश्चर्यजनक पहलू यह है कि सोनिया के स्वास्थ्य का बुलेटिन भी आज तक जारी नहीं हुआ। कांग्रेस मुख्यालय में भी उनकी बीमारी के मामले में सन्नाटा ही पसरा हुआ है। सोनिया से मिलने की किसी को इजाजत न मिलना इस बात का संकेत है कि वे किसी भयानक संक्रामक बीमारी से ग्रसित हैं या फिर उन्हें संक्रमण का खतरा है।

कांग्रेस के सत्ता और शक्ति के शीर्ष केंद्र 10, जनपथ के सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और महामहिम राष्ट्रपति श्रीमति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल को भी सोनिया से मिलने की इजाजत नहीं दी गई थी। अहमद पटेल ही भाग्यशाली थे जो कुछ समय के लिए सोनिया से मिल सके।

हाल ही में चिदम्बरम मामले में सोनिया का एक बयान आया है। इस बयान से लगने लगा है कि सोनिया गांधी की तबियत में अब सुधार हो रहा है। कांग्रेस में इस बयान के बाद शक्ति का संचार हुआ है। 10 जनपथ से छन छन कर बाहर आ रही खबरों पर अगर यकीन किया जाए तो यह बयान सोनिया की जानकारी के बिना ही उनकी किचिन कैबनेट के एक महत्वपूर्ण सदस्य द्वारा कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी को विश्वास में लेकर जारी किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: