बुधवार, 7 दिसंबर 2011

मिशन 2013 के तहत साईज में लाए जाएंगे मंत्री


मिशन 2013 के तहत साईज में लाए जाएंगे मंत्री

अनेक मंत्रियों पर गाज गिरना तय


(नंद किशोर)

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब अपनी तीसरी पारी खेलने के लिए बेहद संजीदा नजर आ रहे हैं। संगठन के राष्ट्रीय नेताओं चर्चा और ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद अब उन्होंने अपने पत्ते फेंटना आरंभ कर दिया है। विधानसभा में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के उपरांत अब शिवराज चौहान अपनी टीम को कसने में लग गए हैं।

बड़बोले और खराब छवि वाले मंत्रियों को तत्काल ही बदलने का मन बना चुके शिवराज की नई टीम उज्जव और धवल छवि वाली होगी। शिवराज के करीबी सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री ने मन बना लिया है कि अब तक जो हुआ सो हुआ अब भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाकर कार्यकर्ताओं की सुनी जाए ताकि कार्यकर्ता और जनता पुरानी बातों को भूल सके।

गौरतलब है कि जनता की याददाश्त बेहद ही कम होती है। जैसे ही जनता के काम आसानी से होने लगेंगे वह पुरानी तकलीफें भूल जाएगी। यही आलक कार्यकर्ताओं का होगा। आने वाले समय में मंत्रियों द्वारा विधायकों और जनता के साथ तालमेल बनाने का प्रयास किया जाएगा। विधायकों को भी क्षेत्र की जनता की सुध लेने के निर्देश मिलने वाले हैं।

सूत्रों ने संकेत दिए हैं कि नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री बाबूलाल गौर, सहकारिता और पीएचई मंत्री गौरीशंकर बिसेन, वन मंत्री सरताज सिंह, खनिज मंत्री राजेंद्र शुक्ल और पीडब्लूडी की कमान संभाले नागेंद्र सिंह के पर कतरे जा सकते हैं। कमल पटेल और अनूप मिश्र लाल बत्ती पाने आतुर दिख रहे हैं। संगठन की हामी के बाद उनकी बांछें भी खिल सकती हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: