रविवार, 4 दिसंबर 2011

बौने साबित हुए सिवनी के विधायक


बौने साबित हुए सिवनी के विधायक

विधायक तिवारी ने करवा लिया अशासकीय संकल्प पारित


(नंद किशोर)

भोपाल। अपने क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध विधायक मोतीलाल तिवारी ने भोपाल से रीवा के लिए एक अन्य रेलगाड़ी प्रतिदिन चलवाने का अशासकीय संकल्प पारित करवा दिया, वहीं सिवनी जिले के तीन भाजपा विधायक श्रीमति नीता पटेरिया, श्रीमति शशि ठाकुर और कमल मस्कोले के साथ ही साथ कांग्रेस के कद्दावर नेता हरवंश सिंह ठाकुर चुपचाप खामोशी के साथ बैठे रहे। सिवनी के विधायक चाहते इस विधानसभा में सिवनी जिले को रेल संपन्न बनाने के अशासकीय संकल्प पारित करवा देते।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में सुंदर लाल पटवा के मुख्यमंत्रित्व काल में केवलारी की तत्कालीन भाजपा विधायक श्रीमति नेहा सिंह ने 5 जुलाई 1991 को मध्य प्रदेश विधानसभा में सिवनी जिले के लिए रामटेक गोटेगांव नई रेल लाईन के लिए अशासकीय संकल्प पारित करवाकर नई इबारत लिखी थी। विधानसभा के सूत्रों का दावा है कि रेल के मामले में मध्य प्रदेश विधानसभा में श्रीमति नेहा सिंह के अलावा और कोई भी अशासकीय संकल्प अब तक पेश नहीं किया गया है।

विधान सभा में विधायक मोती लाल तिवारी ने एक अशासकीय संकल्प पारित करवाया जिसमें कहा गया है कि रेवांचल एक्सप्रेस की तर्ज पर ही भोपाल से रीवा तक दिन में भी एक रेलगाड़ी चलाई जाए। इसके अलावा भाजपा विधायक विश्वास सारंग, गिरजा शंकर शर्मा, कांग्रेस के विधायक पांचीलाल मेढ़ा आदि ने भी अपने अपने क्षेत्रों के लिए अशासकीय संकल्प पारित करवाए।

कोई टिप्पणी नहीं: