सोमवार, 26 नवंबर 2012

शिवाजी पार्क बनाम शिवसेना!


शिवाजी पार्क बनाम शिवसेना!

(दीपक अग्रवाल)

मुंबई (साई)। शिवसेना के नेता मनोहर जोशी के एक बयान से सियासी पारा एक बार फिर उफनाने को तैयार है। मुंबई के शिवाजी पार्क में बाल ठाकरे का स्मारक बनाने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। शिवसेना ने रविवार को कहा कि शिवाजी पार्क में बालासाहेब ठाकरे का स्मारक बनकर रहेगा। यदि इसके आड़े कोई कानून आता है, तो भी वह अपना रुख नहीं बदलेगी।
शिवसेना नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी ने कहा, शिवाजी पार्क में बालासाहेब के स्मारक के निर्माण में कोई कानून आता है तो भी हमें परवाह नहीं है। उन्होंने यह बात कालिदास ऑडिटोरियम में शोकसभा के बाद संवाददाताओं से कही। शिवाजी पार्क में दिवंगत ठाकरे के स्मारक के निर्माण की मांग उठाने वाले जोशी पहले नेता थे जहां शिवसेना प्रमुख रैलियों को संबोधित किया करते थे।
जोशी ने यह बात मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के उस बयान का उल्लेख करते हुए की जिसमें उन्होंने शिवसेना की स्मारक संबंधी मांग के बारे में कहा था कि राज्य सरकार कानून का उल्लंघन करते हुए कुछ भी नहीं करेगी। चव्हाण ने कहा था, बाल ठाकरे के स्मारक के लिए उन्हें अभी तक कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं किया जाएगा जिससे कानून का उल्लंघन होता हो।श्
इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि जोशी कोहिनूर भूमि स्थित अपनी संपत्ति से ध्यान बंटाने के लिए ठाकरे के स्मारक निर्माण को लेकर इतने अड़े हुए हैं। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता सचिन सावंत ने एक विज्ञप्ति में कहा, कानून हाथ में लेने की उनकी भाषा निंदनीय है। वह लोकसभाध्यक्ष रह चुके हैं। हमें उनसे ऐसी उम्मीद नहीं थी।

कोई टिप्पणी नहीं: