बुधवार, 16 जनवरी 2013

ओवैसी से पूछताछ जारी


ओवैसी से पूछताछ जारी

(जाकिया जरीन)

हैदराबाद (साई)। नफरत फैलाने वाले भाषण देने को लेकर गिरफ्तार मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) पार्टी के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी से पुलिस ने लगातार चौथे दिन मंगलवार को पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ के दौरान अकबरुद्दीन ने विडियो के असली होने पर ही सवाल उठा दिए और कहा कि उन्होंने कोई भड़काऊ भाषण नहीं दिया था। यू ट्यूब पर अपलोड विडियो में उनकी आवाज नहीं है।
अकबरुद्दीन ओवैसी को देशद्रोह और आपराधिक साजिश के आरोप में 8 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था और 12 जनवरी को उन्हें 5 दिनों की पुलिस कस्टडी में सौंप दिया गया था। पूछताछ में अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर अकबरुद्दीन ने कहा कि 22 दिसंबर को दिए उनके भाषण का जो विडियो यू ट्यूब पर अपलोड किया गया है वह छेड़छाड़ करके तैयार किया गया है। अकबरुद्दीन ने भड़काऊ भाषण देने की बात से साफ इनकार कर दिया और कहा कि कोई गलत इरादे से उनकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर रहा है।
हालांकि, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने अकबरुद्दीन के दावे के बारे में पूछे जाने पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। करीमनगर रेंज के डीआईजी भीमा नाइक ने बताया कि हम उस मामले पर राय नहीं देना चाहते जिन्हें एमआईएम विधायक के वकील कोर्ट के आगे रख सकते हैं। नाइक ने कहा कि जांच की प्रक्रिया को मीडिया में बताना भी उचित नहीं। खास कैदी का दर्जा दिए जाने संबंधी अकबरुद्दीन की याचिका पर बुधवार को ही सुनवाई होगी। ओवैसी को हैदराबाद से करीब 80 किलोमीटर दूर निर्मल अदालत में 17 जनवरी को पेश किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: