शनिवार, 18 मई 2013

हिन्द गजट में दिनेश राय के विरूद्ध टिप्पणी की गई है: चौधरी


हिन्द गजट में दिनेश राय के विरूद्ध टिप्पणी की गई है: चौधरी

(संजीव प्रताप सिंह)

सिवनी (साई)। ‘‘विकास पुरूश की छत्रछाया में राशन कार्ड को भटकते गरीब‘‘ शीर्षक समाचार आपके समाचार पत्र में प्रकाशि हुआ है जिसमें दिनेश राय जी के खिलाफ टिप्पणी की गई है। उक्ताशय का एक ईमेल सीएमओ लखनादौन की मेल आईडी से गत दिवस भेजा गया है।
ज्ञातव्य है कि 15 मई को अपरान्ह बारह बजे लखनादौन नगर पंचायत के पार्षद प्रमोद झारिया ने हिन्द गजट के कार्यालय मोबाईल से फोन करके दिनेश राय उर्फ मुनमुन के खिलाफ समाचार छापे जाने पर अपनी तल्ख आपत्ति दर्ज करते हुए सीधे सीधे दबंगई दिखाते हुए धमकाया था।
इस पूरे घटनाक्रम को आज के अंक में ‘‘दिनेश के खिलाफ समाचार छापने की जुर्रत कैसे की: झारिया‘‘ शीर्षक से प्रकाशित किया गया है। ज्ञातव्य है कि प्रमोद झारिया ने कहा था कि दरबारके पास आओ एवं अन्य पत्रकारों की तरह विज्ञापन लो और शांत हो जाओ।
इसके उपरांत एक ईमेल सीएमओ लखनादौन की मेल आई डी सीएमओ डॉट एलएकेएच एट द रेट जीमेल डॉट काम से अपरान्ह 3 बजकर 47 मिनिट पर आया। जिसमें इस बात का उल्लेख किया गया था कि मेरे द्वारा वार्ड की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री ऑनलाईन एवं कलेक्टर को षिकायत की गई थी, जिसमें पटवारी एवं राजस्व अधिकारियों द्वारा वार्ड में गरीबी रेखा के कार्ड बनाये जाने में पटवारियों द्वारा की जा रही लापरवाही किये जाने की षिकायत की गई थी, आपके अखबार में इस संबंध में एक समाचार विकास पुरूष की छत्रछाया में राषन कार्ड को भटकते गरीब शीर्षक से समाचार प्रकाषित किया गया है। जिसमें दिनेष राय जी के विरूद्ध टिप्पणी की गई है। मेरे द्वारा नगर परिषद के अध्यक्ष, मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं किसी भी कर्मचारी के विरूद्ध कोई षिकायत नही की गई है। गरीबी रेखा के कार्ड ना बनने से वार्डवासियों में रोष है। पटवारियों द्वारा गरीबी रेखा का सर्वे कार्य ठीक से नही किया जा रहा है । कृपया तत्संबंध में मेरे पक्ष को अपने समाचार पत्र में स्थान देने की कृपा करें।
इस ईमेल में किसी का नाम या हस्ताक्षर नहीं हैं। इस लिहाज से यह माना जा सकता है कि इस ईमेल को लखनादौन नगर पंचायत के मुख्य नगर पालिका अधिकारी राधेश्याम चौधरी द्वारा ही भेजा गया है। आश्चर्य तो इस बात का है कि राधेश्याम चौधरी जैसे मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री चौधरी आखिर इस नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष दिनेश राय की तरफदारी क्यों करने लगे।
सीएमओ श्री चौधरी के इस कृत्य से उन आशंकाओं को बल मिलता है जिसमें यह कहा जा रहा है कि नगर पंचायत लखनादौन की चाभी आज भी पूर्व अध्यक्ष दिनेश राय उर्फ मुनमुन के ही हाथों में है। कहा जा रहा है कि संभवतः यही कारण है कि नगर पंचायत लखनादौन के अंदर होने वाली हर गतिविधि में वर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमति सुधा राय के स्थान पर पूर्व अध्यक्ष और सिवनी विधानसभा के निर्दलीय प्रत्याशी रहे दिनेश राय की तस्वीर चस्पा होती है।
(क्रमशः जारी)     

2 टिप्‍पणियां:

bigb868 ने कहा…

ye log patrakar ko hamesha vigyapan ke naam se hi kyu jodte hain ,,,,,,,,,,,yadi koi patrakar galat chap de to bola jata hai ki vigyapan nahi dete isliye chap diya ,,,,,,,,,,kayin saalon se akhbar dekha sambhalne ki koshish kar rha hun,,,,,,,ye baat samajh main aa chuki hai ki PATRAKAAR VIGYAPAN KA NAHI JANKARI KA BHOOKHA HOTA HAI

bigb868 ने कहा…

ye log hamesha patrakar ko vigyapan ka bhookha hi kyu samajhte hain ,,,,,,,,or kuch chap do to kaha jata hai vigyapan nahi dete isliye chap diya
AISA KYU HOTA HAI ,KYA KHABAR CHAPNA HAMARA PESHA NAHI HAI