शनिवार, 18 मई 2013

साईं मंदिर ट्रस्ट पंजीयन की कार्यवाही जारी


साईं मंदिर ट्रस्ट पंजीयन की कार्यवाही जारी

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जबलपुर रोड़ पर नगझर स्थित शिरडी साई मंदिर के ट्रस्ट बनाने की कार्यवाही जारी है। इसके लिए मध्य प्रदेश राजपत्र में विज्ञापन का प्रकाशन भी एक मार्च को कराया जा चुका है।
एक मात्र के राजपत्र में प्रकाशित विज्ञापन के अनुसार प्रारूप तृतीय (नियम 5 (1) देखिये) (मध्यप्रदेश सार्वजनिक लोक न्यास अधिनियम, 1951 की धारा-4 के अन्तर्गत) में प्रकाशित किया गया है कि एतदद्वारा सर्व-साधारण को सूचित किया जाता है कि आवेदकगण उधवदास आसवानी पिता श्री हरगुनदास आसवानी निवासी सिंधी कॉलोनी सिवनी व अन्य 10 द्वारा धार्मिक उद्देश्यों की पूर्ति, शिर्डी सॉंई बाबा के सिद्धांतों का प्रचार-प्रसार कर समाज में व्याप्त कुरीतियों एवं साम्प्रदायिकता का नाश कर, सर्वधर्म समभाव की भावना का विकास करना है एवं गौ-रक्षा आदि के सहायतार्थ सार्वजनिक पुण्यार्थ चेरिटेबल ट्रस्ट के पंजीयन लिए आवेदन-पत्र मध्यप्रदेश लोक न्यास अधिनियम, 1951 की धारा-4 के अन्तर्गत ‘‘ऊॅं श्री शिरडी साईं मंदिर ट्रस्ट‘‘ साईं पुरम जबलपुर रोड, सिवनी तहसील व जिला सिवनी का लोक न्यास अधिनियम, 1951 (1951 का 30) की धारा-4 के अधीन अनुसूची में विनिर्दिष्ट सम्पत्ति के लिए लोक न्यास के रूप में पंजीकृत किये जाने के लिये आवेदन किया है, एतदद्वारा सूचना-पत्र दिया जाता है कि कथित आवेदन दिनांक 19 फरवरी 2013 को मेरे न्यायालय में विचार में लिया जायेगा।
किसी आपत्ति या सुझााव को करने का आशय रखते हुए कथित न्यास या संपत्ति में हितबद्ध कोई व्यक्ति को इस सूचना के प्रकाशन की तारीख से एक माह के भीतर दो प्रतियों में लिखित कथन प्रस्तुत करना चाहिए और मेरे समक्ष उपरोक्त तारीख पर या तो व्यक्तिशः अथवा पलीडर या अभिकर्ता के माध्यम से उपस्थित होना चाहिए, उपरोक्त अवधि के अवसान के उपरान्त प्राप्त आपत्तियों को विचार में नहीं लिया जायेगा।
अनुसूची
1. लोक न्यास का नाम: ‘‘ऊॅं श्री साईं मंदिर ट्रस्ट सिवनी‘‘
2. चल संपत्ति: 1, 54, 220.00 (रूपये एक लाख चौवन हजार दो सौ बीस रूपये)
3. अचल संपत्ति: ग्राम सिमरिया, , , नं. 99, रा. नि. मं. सिवनी-2, तहसील व जिला सिवनी स्थित भूमि खसरा नम्बर 113/3, रकबा 0.40 हे.।
सी.एस.शुक्ला,
अनुविभागीय अधिकारी एवं पंजीयक.

कोई टिप्पणी नहीं: