गुरुवार, 23 मई 2013

धूमा डबल मर्डर में पांच गिरफ्तार


धूमा डबल मर्डर में पांच गिरफ्तार

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। धूमा के डबल मर्डर कांड में पुलिस के हाथ देर से ही सही बड़ी सफलता हाथ लगी है। सिवनी पुलिस ने दो तो नागपुर पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ने मेें सफलता हासिल की है। आरोपियों में से एक के पास से एक सोने की अंगूठी और 3200 रूपए बरामद किए हैं।
ज्ञातव्य है कि गणतंत्रता दिवस की पूर्व रात्रि 25 जनवरी को धूमा के प्रतिष्ठित व्यवसायई विजय अग्रवाल और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती गायत्री अग्रवाल को कुछ लोगों ने धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया था, जिसकी जानकारी 26 जनवरी को लगी। हाई- प्रोफाइल मर्डर केस होने के कारण यह मामाल विधानसभा में भी गूंजा।
इस मर्डर के मामले में पुलिस ने 02 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जिनमें प्रमुख रूप से सप्पा उर्फ शफीक पिता अजीज सर्वर कालोनी नागपुर एवं दयाराम पिता हक्कू अहिरवार उम्र 36 वर्ष धूमा शामिल है। धूमा थाना प्रभारी आर.के.गुप्ता ने बताया कि सप्पा को पुलिस ने सिवनी में उसके मामा ससुर के घर से दबोचा है। दूसरा आरोपी दयाराम मृतक के घर के सामने ही जूता सुधारने की दुूकान चलाता था।
इस संबंध में धूमा थाना प्रभारी दुबे ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम का मुख्य आरोपी गौसअली उर्फ राजा है, जिसने लूटे हुए माल का बंटवारा किया था, इसलिए अभी तक यह पता नहीं चल पाया कि उक्त लूट में कितने का माल लूटा गया। उन्होंने बताया कि इस मर्डर केसर में धूमा के दयाराम पिता अक्कू अहिरवार को गौसअली ने 10 हजार रू. एवं एक सोने की अंगूठी दिया था।
उधर, नागपुर से समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया ब्यूरो से आशीष कौशल ने बताया कि नागपुर पुलिस ने इस संबंध में इमरान खान निवासी बड़ा ताजबाग, शमीम खान निवासी बड़ा ताजबाग एवं लाले उर्फ मुईन खान साकिन नागपुर को पकड़ लिया है, जिन्हें रिमांड पर ले लिया है।
पुलिस सूत्रों ने यह भी बताया कि इस मामले में अभी नागपुर बड़ा ताजबाग निवासी गौस अली उर्फ राजा एवं सत्येंद्र गुप्ता दोनों फरार हैं जिनकी तलाश पुलिस बड़ी शिद्दत से कर रही है। पुलिस ने इतने बड़े डबल मर्डर के बारे में मीडिया से आखिर दूरी क्यों बनाई है यह बात चर्चा का विषय बनी हुई है।
पुलिस सूत्रों ने साई न्यूज को बताया कि इसमें मुख्य आरोपी सावधान ना हो जाएं इसलिए पुलिस ने इस खबर को दबाए रखा। बावजूद इसके सूत्रों के हवाले से खबर मीडिया को आखिर लग ही गई।

कोई टिप्पणी नहीं: