शुक्रवार, 10 मई 2013

अबोध लाड़ो के साथ नाबालिग द्वारा दुष्कर्म का प्रयास


अबोध लाड़ो के साथ नाबालिग द्वारा दुष्कर्म का प्रयास

(संजीव प्रताप सिंह)

सिवनी (साई)। बरघाट नाका क्षेत्र में आज दोपहर घटी एक घटना ने शहर में दिन भर रोष और असंतोष का वातावरण बनाकर रखा। दिन भर अफवाहों के दौर चलते रहे, पुलिस की ओर से भी इस संबंध में किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं प्रदाय की गई।
रात लगभग साढ़े नौ बजे जिला पुलिस अधीक्षक मिथलेश शुक्ला ने दूरभाष पर बताया कि एक पांच वर्षीय बालिका एवं उसकी माता की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने धारा 375, 376 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना आरंभ कर दी है। उन्होंने बताया कि उक्त बालिका एवं माता ने बताया कि किसी 9 वर्ष के राज नामक बच्चे ने उस बच्ची की गुदा में एक लकड़ी घुसेड़ दी थी।
श्री शुक्ला ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को आगे बताया कि बच्ची का मुलाहजा जिला चिकित्सालय में करा दिया गया है। उसकी आवश्यक जांच भी लगभग पूरी हो गई हैं। पीड़ित बच्ची के बयान मजिस्ट्रेट के समक्ष करवा लिए गए हैं, तथा आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
आज अपरान्ह ही जब उक्त बच्ची के मुलाहजा के लिए कोतवाली पुलिस जिला चिकित्साल पहुंची तब वहां देखते ही देखते नागरिकों और मीडिया से जुड़े लोगों की भीड़ जुड़ती चली गई। इसी बीच कुछ लोग कोतवाली और जिला कलेक्टर के कार्यालय पहुंच गए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जब मोहल्ले की आक्रोषित महिलाएं जिला कलेक्टर भरत यादव के पास पहुंची तो जिला कलेक्टर ने बच्ची के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए इस मामले की जांच गंभीरता से करवाने की बात महिलाओं से कही। जिला कलेक्टर ने यह भी कहा कि जिस तरह घंसौर की गुड़िया के आरोपी को पकड़ा गया है इसी तरह इस मामले में भी कार्यवाही की जाएगी।
समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया ने जब इस संबंध में कोतवाली दूरभाष पर संपर्क किया गया तो वहां उपस्थित सहायक उपनिरीक्षक श्री त्रिपाठी ने बताया कि इस मामले में राज नामक युवक के खिलाफ धारा 375 एवं 376 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले को उप निरीक्षक सुश्री चौहान देख रही हैं अतः विस्तार से जानकारी वे ही दे पाएंगी। सुश्री चौहान का मोबाईल नंबर भी उनके पास नहीं था।
सुश्री चौहान के मोबाईल नंबर के लिए जब पुलिस कंट्रोल रूम फोन लगाया गया तो कंट्रोल रूम से जवाब मिला कि उनकी जानकारी में नहीं है कि कोई चौहान मेडम कोतवाली में पदस्थ हुईं हैं। आज शाम आक्रोशित महिलाओं ने केवटी वार्ड, बारापत्थर क्षेत्र, जिला अस्पताल और कलेक्ट्रेट तक रैली निकालकर अपना विरोध दर्ज किया।

कोई टिप्पणी नहीं: