मंगलवार, 4 जून 2013

दिनेश राय हमें जान से मारने की योजना बना चुके हैं: खरे

दिनेश राय हमें जान से मारने की योजना बना चुके हैं: खरे

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। ‘‘शराब व्यवसाई रहे और वर्तमान में लखनादौन मस्जिद के सरपरस्त दिनेश राय उर्फ मुनमुन ने हमें जान से मारने की योजना बना चुके हैं, पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उनके द्वारा 22 मई को दिया गया आवेदन उसकी पहली कड़ी है!‘‘ उक्ताशय की बात आज जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय को दिए आवेदन में हिन्द गजट के संपादक एस.के.खरे द्वारा कही गई है।
अपने आवेदन में श्री खरे ने कहा है कि दिनेश राय, पूर्व अध्यक्ष नगर पालिका परिषद, सिवनी द्वारा मेरे खिलाफ दुष्प्रचार कर आपके कार्यालय में 22 मई को एक आवेदन दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि अगर मेरे साथ कोई घटना कारित होती है तो उसके लिए दिनेश राय को जिम्मेदार ना समझा जाए। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से निवेदन किया है कि उक्त आवेदन की प्रमाणिक प्रति श्री खरे को उपलब्ध कराने का कष्ट करे।
अपने आवेदन में श्री खरे ने कहा है कि इसके साथ ही साथ दिनेश राय का पूर्व का रिकार्ड भी अच्छा नहीं माना जा सकता है। इसके पूर्व में लखनादौन में एक पत्रकार के साथ हाथापाई की गई थी, 2008 में विधानसभा चुनाव के पूर्व सहारा समय के मिशन हाई स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में दिनेश राय द्वारा युवा नेता बाबू लाल श्रीवास्तव के प्रश्न पर बाहें चढ़ाकर उन्हें मारने उठ गए थे।
श्री खरे ने कहा है कि 30 साल के पत्रकारिता के जीवन में उनका आज तक कोई वाद विवाद, झगड़ा आदि नहीं हुआ है। उन्होंने कहा है कि उन्हें तो वाद विवाद या झगड़े की आशंका नहीं है किन्तु दिनेश राय द्वारा इस तरह की आशंका व्यक्त की गई है, जिससे साफ हो जाता है कि इनके द्वारा भविष्य में उनके साथ झगड़ा या जान से मारने की योजना बना चुके हैं और कभी भी इसे अंजाम दे सकते हैं। एवं इसी कड़ी में यह उनकी पहली कोशिश है। श्री राय का यह कदम अपने आप को बचाने के लिए पूर्व तैयारी का हो सकता है।
श्री खरे ने अपने आवेदन में कहा है कि वे पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में इस बात को लाना चाहते हैं कि पूर्व में 15 मई को लखनादौन नगर पंचायत जहां के दिनेश राय अध्यक्ष रहे हैं और वर्तमान में उनकी माता श्रीमति सुधा राय अध्यक्ष हैं के एक पार्षद प्रमोद झारिया द्वारा भी उन्हें फोन पर धमकाया गया था, जिसकी सूचना 15 मई को आपके कार्यालय को दी जा चुकी है। इसकी प्रति भी उन्होंने संलग्न कर भेजी है।
श्री खरे ने आगे कहा है कि सिवनी जिले में उनकी छवि के बारे में पता किया जा सकता है, ना तो वे अय्याशी में ही संलग्न हैं और ना ही नशे के आदी ही हैं। आखिर किस आधार पर दिनेश राय द्वारा उनकी छवि के बारे में कहा जाकर उनका चरित्र सत्यापन किया जा रहा है।
उन्होंने कहा है कि उनके खिलाफ किसी भी थाने में कोई भी अपराध पंजीबद्ध नहीं है। वे एक अधिमान्य पत्रकार हैं एवं अधिमान्यता के पूर्व पुलिस वेरीफिकेशन किया जाता है, जिसमें उनका रिकार्ड दिल्ली और भोपाल पुलिस के पास साफ सुथरा है। उन्होंने कहा कि उनके पास दस साल से अधिक समय से पासपोर्ट भी बना हुआ है जिसमें कोतवाली सिवनी पुलिस ने भी पुलिस वेरीफिकेशन किया हुआ है। इसकी तसदीक की जा सकती है।
अपने आवेदन के अंत में श्री खरे ने पुलिस अधीक्षक से अपील की है कि दिनेश राय के खिलाफ तत्काल उचित कार्यवाही करते हुए उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि अगर उनके साथ अगर कोई भी दुर्घटना कारित होती है तो उसके लिए दिनेश राय को ही जवाबदेह माना जाए, क्योंकि उन्हें तो यह आशंका कतई नहीं थी कि उनके साथ कोई दुर्घटना या झगड़ा होगा, पर दिनेश राय को यह किस आधार पर लगा कि उनके साथ कोई दुर्घटना कारित हो सकती है। इससे साफ हो जाता है कि वे हमें जान से मारने की योजना बना चुके हैं।
श्री खरे का कहना है कि दिनेश राय एक जिम्मेदार नागरिक हैं। वे लखनादौन नगर पंचायत के अध्यक्ष रह चुके हैं, सिवनी से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं, अतः अगर उन्होंने अपने हस्ताक्षरों से युक्त कोई आवेदन जिला पुलिस अधीक्षक को दिया है तो निश्चित तौर पर पूरी जिम्मेदारी और जवाबदारी के साथ दिया होगा। श्री खरे ने दिनेश राय को चुनौति देते हुए कहा है कि दिनेश राय इस बात के प्रमाण अवश्य प्रस्तुत करें कि श्री खरे अय्याश और नशे के आदी हैं, अथवा सार्वजनिक रूप से माफी मांगें, अन्यथा कानूनी कार्यवाही के लिए श्री खरे स्वतंत्र होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: