मंगलवार, 25 जून 2013

दिनदहाड़े हुई बारापत्थर में चोरी!

दिनदहाड़े हुई बारापत्थर में चोरी!

(जितेश अवधवाल)

सिवनी (साई)। बारापत्थर के हाउसिंग बोर्ड कालोनी में एमपीईबी आफिस के सामने आज अपरान्ह दिन दहाड़े चोरों ने ताला तोड़कर एक सूने घर में हाथ साफ कर दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस विभाग में पदस्थ बाल आरक्षक काकुल ठाकुर के निवास आज अपरान्ह महज पंद्रह मिनिट के लिए ही खाली रहा, और इतनी ही देर में चोरों ने मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर घर में अलमारी से साढ़े सात हजार और कुछ सोने चांदी के जेवर पर हाथ साफ कर लिया।
शिक्षा विभाग में कार्यरत रहे भोला ठाकुर की बेटी इस मकान में निवास करती हैं। श्री ठाकुर ने बताया कि वे आज कुछ काम से बाहर गईं थीं। दोपहर में उनकी नातिन भी पड़ोस में ही निवासरत उनके निवास पर गईं। महज पंद्रह मिनिट में ही चोरों ने अपना करतब दिखाते हुए मुख्य द्वार का ताला तोड़ा और अंदर घुसकर एक अलमारी में रखे लगभग साढ़े सात हजार रूपयों तथा कुछ जेवरात पर हाथ साफ कर दिया।
क्षेत्र के निवासियों ने इस चोरी पर आश्चर्य व्यक्त किया है, क्योंकि जिस स्थान पर चोरी हुई है उसके ठीक सामने एमपीईबी शहर का कार्यालय है। चूंकि बिजली का बिल अदा करने की अंतिम तिथि 25 जून है अतः इस कार्यालय में बिजली का बिल अदा करने वालों की लंबी लाईन लगी हुई थी।

उधर, बताया जाता है कि चोरों द्वारा मुख्य द्वार का ताला तोड़कर सीधे अंदर बेडरूम में प्रवेश कर अलमारी खोलकर उसमें रखे पैसे और कुछ जेवर निकाल लिए। मुख्य द्वार पर ताला तोड़ने के लिए की गई मशक्कत साफ दिखाई दे रही है। इस संबंध में जिला पुलिस अधीक्षक मिथलेश शुक्ला का कहना है कि वे जल्द ही इस मामले में कार्यवाही के निर्देश दे रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: