मंगलवार, 25 जून 2013

गोह की जमीन पर पसरा अतिक्रमण: सरपंच मौन!

गोह की जमीन पर पसरा अतिक्रमण: सरपंच मौन!

(गोपाल शर्मा)

सिवनी (साई)। नगरीय सीमा से लगे लूघरवाड़ा क्षेत्र में नदी किनारे आवागमन जिसे गोह का क्षेत्र कहा जाता है की जमीन पर बाहरी लोगों के द्वारा अतिक्रमण कर आशियाने बना लिए गए हैं पर इस संबंध में लूघरवाड़ा ग्राम पंयायत पूरी तरह मौन ही साधे हुए है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार लूघरवाड़ा में सैंट फ्रांसिस ऑफ असिसी स्कूल से पहले पड़ने वाले नाले के गोह की जमीन पर बाहर से आए लोगों ने अतिक्रमण कर मकान बना लिए गए हैं। इन अतिक्रमणकारियों के खिलाफ ग्राम पंचायत लूघरवाड़ा द्वारा कोई कार्यवाही ना किया जाना भी आश्चर्य का विषय ही माना जा रहा है।
वहीं, ग्राम पंचायत के सूत्रों का कहना है कि अतिक्रमण के मामले में पंचायत के कुछ पदाधिकारियों ने लोगों को परोक्ष तौर पर शह प्रदान की गई है। बताया जाता है कि इन अतिक्रमण कारियों को अस्थाई बिजली कनेक्शन लेने तक की अनुशंसा ग्राम पंचायत द्वारा कर दी गई है।

चर्चा तो यहां तक है कि गोह के क्षेत्र में पसरे इस अतिक्रमण में अतिक्रमण कारियों और ग्राम पंचायत के बीच लंबा लेनदेन भी हुआ बताया जाता है। जिला प्रशासन से जनापेक्षा है कि लूघरवाड़ा ग्राम पंचायत में अतिक्रमण कारियों को अन्यत्र विस्थापित कर ग्राम पंचायत को निर्देश दिए जाएं ताकि भविष्य में यहां अतिक्रमण ना हो सके।

कोई टिप्पणी नहीं: