शुक्रवार, 26 जुलाई 2013

कलेक्टर के निर्देश उड़ रहे हवा में!

कलेक्टर के निर्देश उड़ रहे हवा में!

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। रपटा, पुल पुलिया पर अगर पानी है तो सड़क पार करना तत्काल प्रभाव से बंद करा दिया जाए। उक्ताशय के सख्त निर्देश जिला कलेक्टर भरत यादव द्वारा दिए जाने के बाद भी गत दिवस सिवनी से लौट रहे एसएएफ का जवान पानी में बह गया, जिससे साबित हो रहा है कि जिला कलेक्टर के निर्देशों को उनके ही मातहत कितनी वजनदारी से ले रहे हैं।
घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 23 जुलाई की रात गरठिया निवासी नवीन कुमार पाण्डेय 25 वर्ष की सिवनी से अपने गांव लौटते समय रपटे में बह जाने से मौत हो गई। नवीन सेवारत एसएफए जबलपुर में आईजी के गनमेन थे तथा 04 दिन की छुट्टी में अपने घर आये हुए थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नवीन कुमार 23 जुलाई को सिवनी गया था। सिवनी से रात को गरठिया लौटते समय लगभग 9 बजे तेज बारिश भी हो रही थी। रिपटा पार करते समय गाड़ी फिसलने से वह रिपटे में बह गया, जिससे उसकी मौत हो गई। नवीन के रात्रि में घर न लौटने पर परिजनों ने सुबह खोज खबर की तो उन्हें रिपटा के आगे नवीन की गाड़ी मिली और उसके 1 किमी आगे झाड़ियों में फंसी उसकी लाश भी दिखाई दी।

घटना की जानकारी मिलते ही प्रधान आरक्षक नोखेलाल यादव घटना स्थल पर पहुंचे तथा लाश का पंचनामा बनाकर शव को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया। नवीन का देह संस्कार 24 जुलाई को उनके ग्राम गरठिया मोक्षधाम में कर दिया गया। इस घटना के बाद पूरा ग्राम शोकमग्न है।

कोई टिप्पणी नहीं: