गुरुवार, 25 जुलाई 2013

सिवनी जिले में खुल सकता है डॉस बार!

सिवनी जिले में खुल सकता है डॉस बार!

(आशीष कौशल)

नागपुर (साई)। सर्वोच्च न्यायालय के दिशा निर्देशों के प्रकाश में अब डॉस बार एक बार फिर आबाद हो सकते हैं। वहीं महाराष्ट्र के गृह मंत्री द्वारा नया अध्यादेश लाकर डॉस बार नहीं खुलने देने की बात कही गई है। चर्चा है कि नेशनल हाईवे पर सिवनी जिले में डॉस बार खोलने की तैयारी की जा रही है।
नागपुर पुलिस के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि सिवनी जिले के आधा दर्जन लोग इस बात के लिए खासे फिकर मंद हैं कि सर्वोच्च न्यायालय के दिशा निर्देशों के प्रकाश में सिवनी जिले में डॉस बार संचालित किए जाएं। वैसे भी डॉस बार कमाई का खासा जरिया माने जाते हैं।
वहीं, सिवनी में चल रही चर्चाओं के अनुसार डॉस बार के लिए लोगों को पेंच नेशनल पार्क में टुरिया के आसपास, जिला मुख्यालय की सीमा के क्षेत्र सहित खवासा से लखनादौन तक सड़क किनारे इन डॉस बार के लिए जगह मुफीद लग रही है। इसके लिए लोगों द्वारा बने बनाए होटल्स को चिन्हित किया जा रहा है।
वहीं, मुंबई से समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के ब्यूरो से अतुल खरे ने मुंबई पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया कि सिवनी के व्हाईट कालर नेता नुमा ठेकेदारों द्वारा मुंबई में बार बालाओं से संपर्क कर उन्हें सिवनी जाकर मुजरा करने का सौदा भी किया जा रहा है। इस सौदे में वर्तमान में बात सतही तौर पर ही भाव ताव तय करने तक ही सीमित है।
चर्चा तो यहां तक है कि सुरा और सुंदरीके शौकीन धनपतियों द्वारा इस काम के लिए आगे आए लोगों की हौसला अफजाई भी की जा रही है। सिवनी जिले की सीमा में खवासा से लखनादौन तक हाल ही के सालों में निर्मित किए गए होटलों (ढाबे नहीं) के संचालकों द्वारा अपने होटल किराए पर देकर पर्दे के पीछे रहकर डॉस बार खुलवाने का काम किए जाने की चर्चाएं भी तेज हो गई हैं।

वहीं, सामाजिक तौर पर डॉस बार खुलने की खबरों से लोगों की पेशानी पर चिंता की बूंदे स्पष्ट दिखाई देने लगी हैं। एक सज्जन ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर कहा कि हद हो गई, अभी तक तो कमर में बंदूक टांगकर सिवनी को बिहार बनाने की जुगत में थे लोग पर अब तो डॉस बार खुलवाकर ये लोग सिवनी को गर्म गोश्तकी मण्डी बनाने पर तुल गए हैं। अगर ऐसा हुआ तो सिवनी में बाहर से जरायमपेशा लोग बहुतायत में आने लगेंगे और सिवनी का बचा खुचा अमन चैन भी छिन जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: