शनिवार, 17 अगस्त 2013

दिखा ठेकेदार का असली रूप!

दिखा ठेकेदार का असली रूप!

(पीयूष भार्गव)

सिवनी (साई)। लखनादौन में स्वाधीनता दिवस समारोह के प्रोग्राम में विधायक बनने की चाहत मन में लिए पानी की तरह पैसा बहाने वाले जिले के ठेकेदार का असली रौद्र रूप देखने को मिला, जिससे लखनादौन की जनता सिहर गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार लखनादौन में स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक शशि ठाकुर, जनपद अध्यक्ष राजेश्वरी ठाकुर, नगर परिषद् अध्यक्ष श्रीमति सुधा राय आदि मंचासीन थीं। मंच पर एक कुर्सी रिक्त थी, जिस पर पूर्व जनपद सदस्य द्रोपदी पटेल जाकर बैठ गईं।
द्रोपदी पटेल जिस कुर्सी पर बैठीं, वह कुर्सी नगर परिषद् अध्यक्ष श्रीमती सुधा राय के एन बाजू वाली कुर्सी थी। प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार सियासी बियावान में तेजी से उतराते डूबते समीकरणों के चलते, एक अलग लेकिन जिसे अच्छी नहीं कहा जा सकता है वाली छवि बना चुके ठेकेदार ने भाजपा के एक पदाधिकारी को देखते ही विधायक श्रीमती शशि ठाकुर को भद्दी भद्दी गालियां बकना आरंभ कर दिया।
वहां मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा कि उक्त नेतानुमा ठेकेदार ने वहां यह तक कह डाला कि अब वह श्रीमती शशि ठाकुर का विरोध करेंगे। जैसे ही यह बात हुई वैसे ही भाजपा पदाधिकारी ने छूटते ही कहा कि न तो पार्टी को शशि ठाकुर की जरूरत है और न ही उस ठेकेदार की। पार्टी अपने आप में काफी बलवान होती है और पार्टी की जरूरत सभी को पड़ती है चाहे वह सांसद हो, विधायक हो, या फिर वह ठेकेदार।

इस वाक्ये की चर्चाएं समूचे लखन कुंवर की नगरी में जोर शोर से हो रही है कि जिसके मन में राजनैतिक सीढ़ियां चढ़ने की महत्वाकांक्षाएं कुलाचें भर रही हों, वह आखिर शार्ट टेंपर्ड होकर इस तरह की छिछोरी हरकत पर कैसे उतर रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: