गुरुवार, 3 अप्रैल 2014

वोट डालो, लजीज़ खाने, वॉटर पार्क में छूट पाओ

वोट डालो, लजीज़ खाने, वॉटर पार्क में छूट पाओ

(अनेशा वर्मा)

कुरूक्षेत्र (साई)। हरियाणा में मतदाताओं को लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए प्रेरित करने में प्रशासन किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहने देना चाहता। हर तरह से प्रचार के अलावा कई जगह मतदाताओं को मतदान के प्रति रिझाने के लिए विभिन्न संस्थानों व होटलों द्वारा मतदान करने वालों को तरह तरह की छूट देने की घोषणाएं की जा रही हैं।
जीटी रोड पर मूरथल के ढाबा मालिकों ने घोषणा की है कि जो व्यक्ति उंगली पर मतदान की स्याही दिखाएगा उसे खाने में पंद्रह प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसके बाद यमुनानगर के कुछ होटल व ढाबा मालिकों ने भी इस प्रकार छूट देने की घोषणा कर दी। अब करनाल के जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त बलराज सिंह ने मतदाताओं को मतदान के प्रति रिझाने के लिए एक अहम पहल की है।

इसके तहत राष्ट्रीय राजमार्ग पर घरौंडा कस्बे से दिल्ली की ओर स्थित स्प्लैश आईलैंड वॉटर पार्क की तरफ से वोटरों के लिए 50 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की है। जो भी मतदाता मत का प्रयोग करके हाथ की उंगली पर स्याही दिखाएगा उसे वॉटर पार्क में यह छूट दी जाएगी। यह छूट 10 व 11 अप्रैल को दो दिनों तक रहेगी। स्प्लैश आईलैंड वाटर पार्क के मैनेजर सुनील देसवाल ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी की प्रेरणा के अनुरूप 10 अप्रैल को करनाल लोकसभा क्षेत्र में अधिक से अधिक मतदान प्रतिशत बढ़े, इसके लिए पार्क प्रबंधन द्वारा चुनाव में अपनी भागीदारी दे चुके व्यक्तियों को दो दिनों तक वॉटर पार्क का प्रयोग करने 50 प्रतिशत की विशेष छूट प्रदान की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं: