बुधवार, 8 फ़रवरी 2012

सरकारी खर्च पर भाजपा की विकास यात्रा: फिरोज़ खान


सरकारी खर्च पर भाजपा की विकास यात्रा: फिरोज़ खान



(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। ‘‘भारतीय जनता पार्टी की विकास यात्रा में मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा शासन प्रशासन का दुरूपयोग किया जा रहा है। एक तरफ तो इस यात्रा से सांसद विधायक कन्नी काट रहे हैं, वहीं दूसरी ओर भीड़ बढ़ाने के लिए विधयकों के कारिंदों द्वारा शालाओं में जबरन ही अवकाश करवाकर बच्चों को जबरिया इसमें शामिल करवाया जा रहा है।‘‘ उक्ताशय की बात नगर कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता फिरोज़ खान द्वारा आज यहां जारी विज्ञप्ति में कही है।
फिरोज खान ने आरोप लगाया कि शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा पंच परमेश्वर योजना के तहत प्रत्येक ग्राम में ढाई लाख रूपए की राशि से सड़क निर्माण की घोषणा की है। भाजपा की विकास यात्रा इसी पंच परमेश्वर योजना पर ही आधारित है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के सांसद विधायकों से आम जनता बुरी तरह आज़िज आ चुकी है। मुख्यमंत्री ने यह कदम इसलिए उठाया कि पंच परमेश्वर योजना के तहत भूमिपूजन के दौरान गांव की जनता भाजपा के सांसद विधायकों को न खदेड़ पाए इसलिए सरकारी धन के अपव्यय का यह ताना बाना शिवराज सरकार द्वारा बुना गया है।
उन्होंने कहा कि एक तरफ तो भाजपा इस विकास यात्रा को पार्टीगत प्रोग्राम जतलाती है, वहीं दूसरी ओर इस विकास यात्रा में सरकारी मशीनरी का जमकर दुरूपयोग किया जा रहा है। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की फोटो के साथ मध्य प्रदेश सरकार के जनसंपर्क विभाग द्वारा विज्ञापन भी जारी किए गए हैं। इन परिस्थितियों में जनता के मन में यह प्रश्न उठना लाज़िमी है कि यह कार्यक्रम मध्य प्रदेश सरकार का है या फिर भाजपा का!
फिरोज खान ने आगे कहा कि समूचे जिले से इस तरह की शिकायतें आ रही हैं कि विधायकों द्वारा इस प्रोग्राम में जनता के न जुड़ने के कारण भीड़ बढ़ाने के लिए शालाओं की जबरन ही छुट्टी करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा इतना घ्रणित काम कर रही है जिसकी निंदा की जाना जरूरी है। अब जबकि परीक्षाएं सर पर हैं इन परिस्थितियों में बच्चों की छुट्टी करवाकर भाजपा देश के नौनिहालों के साथ मजाक और अन्याय कर रही है।
नगर कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि क्या सिवनी जिला भाजपा में इतना नैतिक साहस है कि वह अपने मुख्यमंत्री से यह पूछ सके कि आखिर क्या वजह है कि प्रदेश सरकार द्वारा सिवनी जिले के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री घोषणाओं पर घोषणा करते हैं किन्तु उन्हें अमली जामा पहनाने की जब बारी आती है तो वे पीछे क्यों हट जाते हैं?
श्री खान ने याद दिलाते हुए कहा कि छपारा को नगर पंचायत का दर्जा देने, कान्हीवाड़ा धनोरा को उपतहसील बनाने, पेंच परियोजना में विलंब, संभागीय मुख्यालय सिवनी को बनाने जैसी घोषणाएं आज भी मुख्यमंत्री की राह तक रही हैं, जिनके बारे में शिवराज सिंह चौहान ने बड़े गर्व से चीख चीख कर घोषणा कर तालियां बटोरी थीं।

कोई टिप्पणी नहीं: