सोमवार, 15 अक्तूबर 2012

शताब्दी में सजेगा बाजार


शताब्दी में सजेगा बाजार

(संतोष पारदसानी)

भोपाल (साई)। क्या आपने कभी सोचा है कि भारतीय रेल में यात्रा के दौरान आप रेलगाड़ी के अंदर ही खरीददारी कर पाएंगे। जी हां, भारतीय रेल ने लंबी दूरी की शताब्दी ट्रेनों का सफर अब और सुहाना होने जा रहा है। रेलवे ने इसकी यात्रा के दौरान कई लग्जरी उत्पादों को बिक्री की सुविधा मुहैया करने का फैसला किया है।
रेल विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि शताब्दी ट्रेन की एग्जक्यूटिव क्लासएवं चेयर कारों में परफ्यूम, त्वचा पर लगाई जाने वाली क्रीम, हैंडबैग, घडियां और उत्कृष्ट जेवरात तथा तोह्फे में दी जाने वाली अन्य चीजें भी उपलब्ध होंगी। सूत्रों ने आगे बताया कि चॉकलेट प्रेमियों के लिए भी कई स्वादिष्ट उत्पाद उपलब्ध होंगे। उन्होंने बताया कि शताब्दी ट्रेन में पायलट आधार पर एक महीने के लिए इस सुविधा को मुहैया करने का जिम्मा एक कंपनी को सौंपा गया है।
सूत्रांे ने बताया कि यह सुविधा जल्द ही भोपाल शताब्दीसे शुरु होगी। इससे मिली प्रतिक्रिया पर गौर करने के बाद अन्य शताब्दी ट्रेनों में भी यह सुविधा दी जाएगी। इसके साथ ही साथ रेलवे दीर्घकालीन आधार पर इस ट्रॉली सेवा को अन्य ट्रेनों में लागू करेगी। प्रत्येक शताब्दी ट्रेन में दो ट्रालियां होंगी।

कोई टिप्पणी नहीं: