शनिवार, 1 जून 2013

पुलिस का विशेष चेकिंग अभियान

पुलिस का विशेष चेकिंग अभियान

(पीयूष भार्गव)

सिवनी (साई)। सिवनी जिले के समस्त थाना क्षेत्रों में पुलिस विभाग द्वारा चौपहिया और दो-पहिया वाहनों की चैकिंग का अभियान आरंभ किया गया है। उल्लेखनीय है कि इस संबंध में आई.जी. संजय झा द्वारा निर्देशित किया गया है।
इस अभियान के अंतर्गत पुलिस बल द्वारा चौपहिया वाहनों में लगाई गई काली फिल्मों को सख्ती से हटाने का निर्णय लिया गया है। इसी प्रकार दो पहिया वाहनों में तीन सवारी बैठाकर वाहन चलाने वाले चालकों पर भी चालानी कार्यवाही की जा रही है। इसी अभियान के तहत वाहनों में नंबर प्लेट है या नहीं या नंबर प्लेट पर नंबर इस तरह से लिखा गया है कि वे ठीक से स्पष्ट रूप से दिखायी नहीं देते हैं, उनके विरूद्ध भी कार्यवाही की जायेगी।
गौरतलब है कि पूर्व में भी काली फिल्मों को हटाने का अभियान छेड़ा गया था। लेकिन कुछ दिनों तक चले इस अभियान के ठण्डे बस्ते में जाते ही सड़कों पर फिर से गहरे रंग की फिल्मों से सजी गाड़ियों को देखा जा रहा था। इसी को देखते हुए पुलिस ने पुनः सभी थाना क्षेत्रों में कार्यवाही करने का निर्णय लिया है।
जनापेक्षा है कि इस तरह के अभियान यदि निरंतर जारी रखना संभव नहीं भी है तो कम से कम थोड़े-थोड़े अंतराल पर इस तरह की कार्यवाहियां की जाते रहना चाहिये। जिससे विभिन्न थाना क्षेत्रों में लूट, चोरी, जैसे अपराधों में शामिल असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखी जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं: