मंगलवार, 17 सितंबर 2013

कांग्रेस भाजपा ने दिया राय परिवार को अपना समर्थन!

कांग्रेस भाजपा ने दिया राय परिवार को अपना समर्थन!

(अय्यूब कुरैशी)

सिवनी (साई)। 15 सितम्बर को लखनादौन में आयोजित जनता की अदालत कार्यक्रम में हजारों की तादाद में ग्रामीण अंचल (लखन कुंवर की नगरी के मतदाता नहीं) की उपस्थिति में नगर परिषद् लखनादौन की अघ्यक्ष श्रीमती सुधा हरिशंकर राय द्वारा जनता का भरोसा कथित तौर पर जीता गया। इस कार्यक्रम में कांग्रेस और भाजपा का मौन इस बात की ओर इंगित करने के लिए पर्याप्त माना जा सकता है कि सालों से चली आ रही इस परंपरा में उनका भी मौन समर्थन है।

सालों से चली आ रही परंपरा
पूर्व में जब सुधा राय के पुत्र दिनेश हरिशंकर राय नगर पंचायत लखनादौन के अध्यक्ष हुआ करते थे, उस वक्त हर साल उनके द्वारा जनता की अदालत में जाकर जनमत हासिल करने का स्वांग रचा जाता रहा है। हर साल रूपहले पर्दे के महंगे अदाकार लखन कुंवर की नगरी आते, और लोगों का मनोरंजन कर लौट जाते। इन कलाकारों के आने जाने और पारिश्रमिक में कितना खर्च हुआ इसकी सुध ना तो कांग्रेस और ना ही भाजपा द्वारा कभी ली गई। न ही इस बारे में कभी कांग्रेस भाजपा द्वारा आयकर अधिकारी को शिकायत ही की गई कि ये लोग एक एक क्षण के पैसे वसूलते हैं उनका अपना चौबीस घंटे से ज्यादा का समय कितना कीमती रहा होगा।

दिनेश की मुरीद है भाजपा कांग्रेस
सिवनी जिले में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के जिला स्तर के संगठन दिनेश हरिशंकर राय के मुरीद हैं इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है। दरअसल, सालों से कांग्रेस और भाजपा ने लखनादौन में लगने वाली जनता की अदालत में कभी अपना विरोध प्रदर्शित नहीं किया है, इससे साबित हो जाता है कि कांग्रेस और भाजपा का जिला स्तर का संगठन दिनेश हरिशंकर राय का मुरीद है।

हरवंश सिंह के डर से देते थे साथ
कांग्रेस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने पहचान उजागर न करने की शर्त पर समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से चर्चा के दौरान कहा कि जिले में कांग्रेस के क्षत्रप हरवंश सिंह ने दो दशकों से जिले को अपने तरीके से हांका है। हरवंश सिंह के डर के चलते कांग्रेस यहां तक कि भाजपा का जिला स्तर का संगठन भी राय परिवार का विरोध करने का साहस नहीं जुटा पाता था। यही कारण है कि कल तक मिलन स्वीट्स के बाजू में एक साधारण फोटोकॉपी की दुकान चलाने वाला शख्स आज अरबों खरबों की मिल्कियत का स्वामी है।

भाजपा मण्डल अध्यक्ष को दी हुल!
गत दिवस नगर पालिका परिषद् कार्यालय में नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष दिनेश हरिशंकर राय ने भारतीय जनता पार्टी के मण्डल अध्यक्ष नरेश सेन को जमकर धमकाया। किसी की शिकायत पर नरेश सेन को लखनादौन थाने में दो घंटे जबरन बिठाए रखा गया। बाद में नरेश सेन की पार्षद पत्नि की शिकायत पर दिनेश हरिशंकर राय को बयान के लिए नहीं बुलाया गया। भाजपा के अंदर चल रही चर्चाओं के अनुसार दिनेश जीकार्यक्रम में व्यस्त थे, उनसे पूछताछ बाद में भी हो सकती है। भाजपा संगठन द्वारा इसकी लिखित शिकायत एसडीएम और कोतवाली में करा दी गई है कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश के बावजूद रात दस बजे के बाद लखन कुंवर की नगरी में बजते रहे डीजे, होता रहा धमाल।

कांग्रेस भाजपा का रहा मौन समर्थन

15 सितम्बर को लखनादौन में हुए जनता की अदालत के कार्यक्रम में कांग्रेस और भाजपा ने खामोशी अख्तियार कर ली। कांग्रेस और भाजपा संगठन के अंदर चल रही बयार के अनुसार दोनों ही संगठनों के पार्षदों ने भी अपना विरोध न दर्शाकर साफ कर दिया है कि उनका भी मौन समर्थन सुधा हरिशंकर राय के साथ है। दिखाने को कांग्रेस भाजपा द्वारा राय परिवार का विरोध किया जाता हो पर अंदर से ये सब राय परिवार के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: