शनिवार, 15 मार्च 2014

मौलवी पर विकलांग लड़की से रेप का आरोप

मौलवी पर विकलांग लड़की से रेप का आरोप

(अनेशा वर्मा)

कुरूक्षेत्र (साई)। यमुनानगर के एक गांव में एक मौलवी के उपर अपनी छात्रा के साथ रेप करने का आरोप लगा है। छात्रा विकलांग है और उसके हाथ व पैर काम नहीं करते हैं। बताते हैं कि छात्रा के मौसा ने उसकी अच्छी तालीम के लिए मौलवी को पढ़ाने का जिम्मा सौंपा था।
लड़की के परिजनों को इसकी कानों-कान खबर नहीं थी। लेकिन जब लडकी को चेक कराया गया तो वह प्रेगनेंट निकली। वहीं, पुलिस इस मामले में बोलने से बच रही है। जानकारी के मुताबिक, यह लड़की यमुनानगर के सासौली गांव में अपने मौसा के साथ रहती है। उसके मौसा ने उसे पढ़ाई के लिए घर के पास ही मदरसे में भेजना शुरु किया, लेकिन उसे पढ़ाने वाले मौलवी ने उसके साथ बार-बार रेप किया।
बताया जाता है कि लड़की इन बातों से अनजान थी और उसने इस मामले में अपने परिजनों को भी नहीं बताया। हालांकि इस घटना के बाद से लड़की गुमसुम सी रहने लगी और कुछ दिन बाद अपने माता-पिता के पास चली गई। यह मौलवी एक पार्टी के चुनाव चिन्ह पर एमएलए का चुनाव भी लड़ चुका है, और पार्टी का प्रदेश स्तर का पदाधिकारी भी है।

गुरुवार की देर रात जब पीडिता के पेट में दर्द हुआ तो उसके परिजन उसे अस्पताल ले गए। पीड़िता की बहन का कहना है कि अस्पताल में जांच के दौरान पता चला कि लड़की 6 महीने की प्रेगनेंट है, और भ्रूण मर चुका है। परिजनों ने जब पूछा तो लड़की ने मौलवी मोहम्मद कारी कासिम का नाम लिया। इस मामले में परिजनों ने पुलिस को तो शिकायत दे दी है, लेकिन मामला प्रदेश स्तर के नेता से जुड़ा होने के कारण पुलिस भी कुछ कहने के लिए तैयार नहीं है। घटना के बाद से आरोपी फरार है।

कोई टिप्पणी नहीं: