शनिवार, 10 दिसंबर 2011

हाजी मकसूद अहमद ने कार्यभार ग्रहण किया


हाजी मकसूद अहमद ने कार्यभार ग्रहण किया

(श्याम एन रंगा)

बीकानेर। नगर विकास न्यास के नवनियुक्त अध्यक्ष हाजी मकसूद अहमद ने आज दोपहर में नगर विकास न्यास बीकानेर के अध्यक्ष का पदभार एक समारोहपूर्वक आयोजित किये गये कार्यक्रम में ग्रहण किया। इस समारोह में बीकानेर के जिला कलक्टर डॉ पृथ्वीराज ने मकसूद अहमद को पद की शपथ दिलाई।

इससे पूर्व हाजी मकसूद अहमद अपने समर्थकों के साथ एक जूलूस के रूप में मौहल्ला व्यापारियान से नगर विकास न्यास के कार्यालय तक पहुॅंचे। इस दौरान रास्ते में जगह जगह पर कईं संगठनों द्वारा नवनियुक्त अध्यक्ष का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। नगर विकास न्यास के आहते में आयोजित किये गए इस समारोह में बीकानेर के मेयर भवानी शंकर शर्मा, जिला प्रमुख रामेष्वर लाल डूडी, शहर कॉंग्रेस अध्यक्ष जनार्दन कल्ला, देहात कॉंग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मण कड़वासरा, जिला कलक्टर पृथ्वीराज व नगर विकास न्यास के सचिव सुदर्षन भयाना सहित जिला व देहात कॉंग्रेस के प्रतिनिधियों व पदाधिकारियों, महिला कॉंग्रेस के सदस्यों, यूथ कॉंग्रेस के सदस्यों, सेवादल के कार्यकर्ताओं व कॉग्रेस से जुड़े अग्रिम संगठनों व यूआईटी के कर्मचारियों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।

इस समारोह को संबोधित करते हुए शहर कॉंग्रेस अध्यक्ष जनार्दन कल्ला ने कहा कि मकसूद अहमद को जो कार्य सौंपा गया है उसे वो जिम्मेदारी के साथ पूरा करेंगे ऐसा विष्वास है। मुख्यमंत्री अषोक गहलोत व सोनिया गॉंधी का आभार प्रकट करते हुए कल्ला ने कहा कि बीकानेर में विकास के कार्य काफी बकाया है जिसे हाजी मकसूद अहमद के नेतृत्व में पूरा किया जाएगा। समारोह में बोलते हुए जिला प्रमुख रामेष्वर डूडी ने कहा कि मकसूद अहमद एक निष्ठावान व समर्पित पार्टी कार्यकर्ता है जिसका उन्हें ईनाम मिला है और डूडी ने उम्मीद जताई कि ये सभी नेताओं व पार्टी कार्यकर्ताओं को साथ में लेकर जनभावना के अनुरूप बीकानेर का विकास करेंगे।

समारोह में बोलते हुए नगर निगम बीकानेर के मेयर भवानी शंकर शर्मा ने कहा कि नगर निगम व नगर विकास न्यास मिलकर शहर के विकास का काम करेंगे और पार्टी ने जो विष्वास मकसूद अहमद में जताया है उस पर व बीकानेर की जनता के विष्वास पर खरा उतरेंगें। समारोह में भाषण देते हुए जिला कलक्टर डॉ पृथ्वीराज ने नगर विकास न्यास द्वारा अब तक किए गए कार्यों का विवरण बताया और बाकी रहे कामों के बारे में जानकारी दी। जिला कलक्टर ने कहा कि स्वर्ण जयंती वर्ष में बीकानेर के विकास के लिए करोंड़ों के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं और अब नव नियुक्त अध्यक्ष उन कामों को पूरा करवाएंगे।

नगर विकास न्यास के सचिव सुदर्षन भयाना ने सभी आगुंतकों का स्वागत किया और आभार प्रकट किया। इस अवसर पर बीकानेर सहकारी उपभोक्ता होलसेल भण्डार के चेयरमेन सुरेन्द्र व्यास, भण्डार के निदेषक जुगल किषोर आचार्य, शहर काजी मुष्ताक अहमद, अंतर्राष्ट्रीय पहलवान नृसिंह दास किराड़ू पहलवान शौकत, समाजसेवी नृसिंह दास आचार्य, यूथ कॉंग्रेस के अध्यक्ष नवनीत आचार्य, संजय आचार्य, एडवोकेट व पार्षद गोपाल पुरोहित, शहर कॉंग्रेस प्रवक्ता बिट्ठल बिस्सा, ब्लॉक अध्यक्ष श्रीलाल व्यास, वरिष्ठ कॉंग्रेसी नेता कन्हैयालाल कल्ला, राजीव यूथ क्लब के अनिल कल्ला, अनिल सारड़ा, समाजसेवी मूलचंद रंगा, नगर निगम के पार्षद जनप्रतिनिधियों सहित बीकानेर शहर के वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन ज्योति प्रकाष रंगा ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं: