रविवार, 30 सितंबर 2012

फिर लुटे 51 लाख!


फिर लुटे 51 लाख!

(महेश रावलानी)

नई दिल्ली (साई)। डिफेंस कॉलोनी में सवा पांच करोड़ रुपये की लूट के करीब पांच घंटे बाद ही राजधानी में एक और कैशवैन से 51 लाख रुपये लूटे गए थे। फर्क सिर्फ इतना था उस कैशवैन से रुपये उसी का ड्राइवर लूटकर भागा। आरोपी ड्राइवर का अभी तक कुछ सुराग नहीं लग सका है। वारदात को लेकर नॉर्थ और नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली के पुलिस अधिकारियों में शनिवार दोपहर तक संशय की स्थिति रही कि यह वारदात किसके इलाके में आती है। बाद में नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली के महेंद्र पार्क पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।
इन दोनों वारदातों के अलावा शुक्रवार रात करीब 1 बजे इंद्रलोक में भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में चोरी की कोशिश की गई। यानी करीब 12 घंटे में ही इस तरह की तीन वारदातें हुई। डीसीपी पी. करुणाकरण के मुताबिक, झंडेवालान में लॉजिक कैश कंपनी है। यह कंपनी चार बैंकों के एटीएम में रुपये लोड करने का काम करती है। शुक्रवार शाम करीब 4 बजे एक सामान्य कैशवैन में 81 लाख रुपये भरकर उन्हें एटीएम में लोड करने के लिए ले जाया गया। कैशवेन को ओमपाल सिंह चला रहा था। उसमें गनमैन ब्रिजेश के अलावा हेमंत और मुकेश भी बैठे थे।
इसी बीच पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि कैशवैन से सब्जी मंडी, कमला नगर, किशनगंज और किरोड़ीमल कॉलेज के एटीएम में 30 लाख रुपये लोड किए गए। किरोड़ीमल कॉलेज के पास ही ड्राइवर ओमपाल ने अन्य तीनों को खाने और पीने के लिए कोल्ड ड्रिंक और कुछ सामान दिया।
आरोप है कि उसमें कुछ नशीला पदार्थ मिलाया गया था। तुरंत तो वह तीनों बेहोश नहीं हुए, मगर कुछ देर बाद तीनों वैन में ही बेहोश हो गए। इसके बाद ओमपाल पर आरोप है कि उसने तीनों में से एक की जेब से उस बख्शे की चाबी निकाली जिसमें कैश रखा था। इसके बाद उसे खोलकर उसमें रखे 51 लाख रुपये लूटे लिए। गार्ड की गन भी ले ली गई थी, मगर बाद में वह मिल गई। इस मामले में शुक्रवार रात करीब 1रू30 बजे एक्सिडेंट की कॉल हुई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि यह सड़क दुर्घटना नहीं बल्कि कैश लूट का मामला है।

कोई टिप्पणी नहीं: