बुधवार, 24 जुलाई 2013

अंततः प्रशासन ने ली आयुष कर्मियों की सुध

अंततः प्रशासन ने ली आयुष कर्मियों की सुध

(पीयूष भार्गव)

सिवनी (साई)। लंबे समय से चर्चाओं का केंद्र बना जिले का आयुष विभाग एक बार फिर सुर्खियों में है। दैनिक हिन्द गजट द्वारा वेतन के लाले हैं आयुष विभाग मेंशीर्षक से समाचार प्रकाशन के उपरांत प्रशासन हरकत में आया और आज डिप्टी कलेक्टर सुनीता खण्डाईत द्वारा आयुष विभाग के वेतन देयकों को कोषालय भेजने की कार्यवाही की गई।
जिला कलेक्टरेट के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि हिन्द गजट में समाचार प्रकाशन के उपरांत प्रशासन हरकत में आया है। आज डिप्टी कलेक्टर सुश्री खण्डाईत में देयकों को देखकर उन्हें कोषालय भेजा गया। सूत्रों ने बताया कि जिला आयुष अधिकारी द्वारा प्रेषित इन देयकों में अनेक कर्मचारियों के वेतन अकारण रोके गए हैं।
सूत्रों के अनुसार जब अकारण ही कर्मचारियों के वेतन रोकने की बात सुश्री खण्डाईत के संज्ञान में लाई गई तो उन्होंने तत्काल इस पर संज्ञान लेकर किसी का भी वेतन अकारण ना रोके जाने के निर्देश दिए हैं। ज्ञातव्य है कि आयुष विभाग में यह चर्चा तेजी से चल रही है कि अपने खिलाफ हुई शिकायतों से खफा होकर जिला आयुष अधिकारी डॉ.सतीश चंद्र गर्ग द्वारा कर्मचारियों को जबरन प्रताड़ित किया जा रहा है।

वहीं कोषालय के सूत्रों का कहना है कि उन्हें प्राप्त देयकों में कई जगह पर सफेदा लगाकर कांट छांट की गई है। कहा जा रहा है कि देयकों में एक बार फिर सुधार कर बुधवार को उन्हें कोषालय भेजा जा सकता है। तब जाकर कहीं गुरूवार को आयुष विभाग के कर्मचारियों को जून माह का वेतन नसीब हो सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं: