गुरुवार, 12 सितंबर 2013

कब होगा एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान का लोकार्पण

कब होगा एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान का लोकार्पण

ब्वायज क्लब ने की एस्ट्रोटफ के उदघाटन की मांग

(पीयूष भार्गव)

सिवनी (साई)। सिवनी के लिए एस्ट्रोटर्फ हाकी मैदान सौगात के बजाए अभिशाप बनता जा रहा है। एक साल से भी अधिक समय से तैयार इस मैदान का उद्घाटन महज इसलिए नहीं कराया जा रहा है क्योंकि इसके उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पास समय नहीं है।
लगभग एक साल पहले बस स्टेंड के पीछे तैयार इस मैदान के बारे में बचाव पक्ष अक्सर दलील दे रहा है कि इसके आरंभ होने के उपरांत इसकी गारंटी वारंटी महज सात साल की होगी, इसलिए जितने दिनों बाद इसका उद्घाटन किया जाएगा यह उतने अधिक समय तक चल पाएगा।
वहीं दूसरी ओर हाकी जगत के लोगों का कहना है कि इस मैदान को अगर 2030 में उद्घाटित किया जाए तो यह 2037 तक चलेगा! यक्ष प्रश्न तो यह आन खड़ा हुआ है कि आखिर दो तीन सालों तक इस मैदान का लोकार्पण न कराकर सिवनी के उदीयमान हाकी खिलाड़ियों को इससे रूबरू होने से वंचित रखा जाना क्या न्यायसंगत है!
वहीं दूसरी ओर कुछ हाकी खिलाड़ियों का मानना है कि जब वे बाहर जाकर एस्ट्रोटर्फ पर खेलते हैं तो प्रेक्टिस न होने की वजह से उनके अंदर हीन भावना समा जाती है। खेल जगत में एक बात तेजी से उभर रही है कि आखिर खिलाड़ियों को दो तीन साल पीछे ढकेलने के पीछे नेताओं की मंशा क्या है?
वहीं, हॉकी की नर्सरी कहे जाने वाले सिवनी में अब एस्ट्रोटर्फ का उद्घाटन कराए जाने की मांग उठने लगी है। आज ब्वायज स्पोर्टस क्लब के खिलाड़ियों ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए जिला कलेक्टर एवं खेल अधिकारी से आग्रह किया है कि शीघ्र ही उक्त मैदान का उदघाटन कर दिया जाए क्योंकि आचार संहिता लागू होने के बाद उदघाटन होना संभव नहीं है।

एस्ट्रोटर्फ के उदघाटन किए जाने की मांग करते हुए असद खान, शहनवाज कुरैशी, आदिल बेग, तनवीर खान, सलमान खान, शाकिब खान, रिजवान खान, जैद सानी, मुन्ना दादा, सलाम जावेद, आसिफ खान, वाहिद खान, पिंटू खान, जीशान खान, शहबाज खान, फैसल खान, मो. अली, माजिद खान ने कहा है कि शीघ्र एस्ट्रोटर्फ का उदघाटन होने पर उसमें खेलकर नगर के खिलाड़ी अपनी छिपी प्रतिभा को निकाल सकेंगे और नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर सकेंगे।