बुधवार, 12 मार्च 2014

आपदा से लाट साहेब द्रवित, नहीं मनाएंगे होली


आपदा से लाट साहेब द्रवित, नहीं मनाएंगे होली

(नन्द किशोर)

भोपाल (साई)। राज्यपाल राम नरेश यादव ने प्रदेश में ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से किसानों को पहुँचे नुक्सान को दृष्टिगत रखते हुए इस बार होली का त्यौहार नहीं मनाने का निर्णय लिया है।
हर वर्ष की तरह इस वर्ष राजभवन में मनाया जाने वाला होली और रंगपंचमी मिलन समारोह रद्द कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि राज्यपाल यादव ने प्रदेश में ओलावृष्टि और अतिवृष्टि की घटनाओं का समाचार मिलते ही मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपना एक महीने का वेतन दिया था।
राज्यपाल श्री यादव ने कहा है कि आपदा की इस घड़ी में पूरा प्रदेश किसानों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को संकट की घड़ी में हतोत्साहित होने की जरूरत नहीं है। वे हौसला रखें, प्रदेश की जनता उनकी हर संभव मदद करने के लिए भागीदार रहेगी।
राज्यपाल श्री यादव ने प्रदेश में ओलावृष्टि और अतिवृष्टि पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रदेश के अधिकांश जिलों में सोयाबीन,गेहूँ तथा चना की खेती को भारी नुकसान हुआ है। बड़ी संख्या में मवेशी भी मारे गये हैं। राज्यपाल ने कहा कि किसानों को पहुँचे भारी नुकसान और पीड़ा की इस घड़ी में वे उनके साथ हैं। इसी कारण राजभवन में इस बार होली और रंगपंचमी मिलन समारोह नहीं मनाया जायेगा।
श्री यादव ने व्यापारियों, उद्योगपतियों, समाज के संपन्न लोगों और प्रदेश की जनता से किसानों को राहत पहुँचाने के लिए मुक्त्त हस्त से आर्थिक मदद करने की अपील की है।

कोई टिप्पणी नहीं: