शुक्रवार, 7 मार्च 2014

गुलाब गैंग आज होगी रिलीज, कोर्ट ने हटाई रोक



(सोनाली खरे)
नई दिल्ली (साई)। दिल्ली उच्च न्यायालय ने माधुरी दीक्षित और जूही चावला अभिनीत फिल्म गुलाब गैंग के प्रदर्शन पर लगी रोक हटा ली है। अब यह फिल्म कल रिलीज होगी। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बी.डी. अहमद और न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल की खंडपीठ ने उच्च न्यायालय की एकल पीठ द्वारा फिल्म के प्रदर्शन पर लगाई रोक को वापस ले लिया।
 ‘गुलाब गैंग‘ के निर्माता कल फिल्म प्रदर्शित करने के लिए तैयार हैं। फिल्म के निर्माताओं ने पीठ को भरोसा दिलाया कि वह फिल्म प्रदर्शन के दौरान फिल्म में यह पट्टी चलाएंगे कि फिल्म संपत पाल के जीवन और काम पर आधारित नहीं है।
उच्च न्यायालय ने बुधवार को  गुलाब गैंग ‘ पर यह कहते हुए रोक लगा दी थी कि अगर प्रदर्शन की अनुमति दी गई तो इससे संपत पाल की प्रतिष्ठा को अपूरणीय क्षति होगी।
अदालत ने कहा था, ‘इज्जत एक बार गई तो हमेशा के लिए गई। वह वापस नहीं आ सकती और उसका मुआवजा नहीं दिया जा सकता है।‘ नवोदित निर्देशक सौमिक सेन निर्देशित फिल्म का निर्माण अनुभव सिन्हा ने किया है।
इससे पहले संपत पाल  गुलाब गैंग‘ के प्रदर्शन पर रोक की मांग को लेकर उच्च न्यायालय पहुंची थीं। उन्होंने अदालत से कहा था कि फिल्मनिर्माताओं ने उन्हें फिल्म में गलत ढंग से पेश किया है और फिल्म बनाने से पूर्व उनकी इजाजत तक नहीं ली।

कोई टिप्पणी नहीं: