शनिवार, 12 अप्रैल 2014

मतदाता पर्ची नहीं मिली तो दूरभाष पर दें जानकारी

मतदाता पर्ची नहीं मिली तो दूरभाष पर दें जानकारी
सिवनी में नहीं बटीं पूरी पर्चियां!
(दीप्ति)
भोपाल (साई)। जिले में लोकसभा निर्वाचन के लिए बूथ लेवल आफीसर्स द्वारा घर घर जाकर मतदान पर्चियों का वितरण किया जा रहा है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत वरवड़े ने बताया कि जिन मतदाताओं को अब तक मतदाता पर्चियां नहीं मिलीं हैं वह जिला निर्वाचन कार्यालय के कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 273055727305672730440 पर काल कर जानकारी दें। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी वरवड़े ने बताया कि वह खुद भी मतदाता पर्ची वितरण व्यवस्था का क्षेत्र में जायजा ले रहे हैं। पर्ची वितरण में लापरवाही नहीं होनी चाहिए।
मतदान केन्द्रों पर सभी जरूरी बेसिक सुविधाएं सुनिश्चित कर ली गई हैं। इस बात को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी खुद मतदान केन्द्रों पर जाकर देख रहे हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने आज जिले के पचास से अधिक मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि वह रोजाना सुबह से शाम तक क्षेत्र के भ्रमण पर रहते हैं और निर्वाचन के लिए आयोग के अनुसार की गई व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। फलाइंग स्कवाड सहित गठित अन्य दलों के अधिकारियों-कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि वे अपने क्षेत्र में मौजूद रहें। अनुपस्थित पाए जाने पर उनके विरूद्ध सख्त कार्रवाई होगी।  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी वरवड़े ने आज मतदान केन्द्रों की वेबकास्टिंग कराए जाने के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक कर चर्चा की।
सिवनी में नहीं बटीं पूरी पर्चियां
वहींसमाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के सिवनी ब्यूरो ने बताया कि जिले में अनेक मतदाताओं को मतदाता पर्चियां नहीं मिल पाईं। वहीं प्रशासनिक सूत्रों के हवाले से ब्यूरो ने बताया कि बीएलओ द्वारा शत प्रतिशत पर्चियां बांटने की सूचना आयोग को दी है।

कोई टिप्पणी नहीं: