शनिवार, 14 अप्रैल 2012

समाचार चेनल्‍स को आईना दिखा गए निर्मल सिंह नरूला


समाचार चेनल्‍स को आईना दिखा गए निर्मल सिंह नरूला


(ब्यूरो)

नई दिल्ली (साई)। शुक्रवार को पहली बार आजतक पर निर्मल बाबा निर्मल सिंह नरूला के रूप में प्रकट हुए और उनके ऊपर लग रहे आरोपों का जवाब दिया. अपने इंटरव्यू के दौरान निर्मल बाबा ने अपने बही खाते के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उनके खातों में इस वक्त 235 करोड़ रूपये जमा हैं. लेकिन अपनी कमाई के खिलाफ मीडिया द्वारा शुरू की गई मुहिम का जवाब देते हुए निर्मल बाबा ने कहा कि कमाऊंगा नहीं तो टीवी चौनलों को पैसा कहा से दूंगा जो देश विदेश में उनका प्रसारण कर रहे हैं. आज तक के अभिसार शर्मा को उस वक्त निरुत्तर हो जाना पड़ा जब निर्मल बाबा ने उन्हीं से पलट सवाल पूछ लिया कि क्या टीवी चौनलवाले बिना पैसा लिये हमारा प्रोग्राम चलाएंगे?
स्टार न्यूज और जी न्यूज पर निर्मल बाबा से जुड़ी हुई खबरें चलाई जा रही हैं जिसमें बहसों के बीच यह साबित करने की कोशिश की जा रही है कि निर्मल बाबा नटवरलाल है. ठग है. फ्राड है. इसी कड़ी में आज तक ने निर्मल बाबा तक पहुंचने में कामयाबी हासिल कर ली और उनके ऊपर लग रहे आरोपों का सिलसिलेवार जवाब ले लिया.
हालांकि निर्मल बाबा के पास किसी भी सवाल के संतोषजनक जवाब नहीं थे लेकिन सच्चाई यह भी है कि मीडिया के पास कोई संतोषजनक सवाल भी नहीं है जो निर्मल बाबा को कटघरे में खड़ा करते हों. मीडिया निर्मल बाबा के खिलाफ अभियान चलाये इसका स्वागत किया जाना चाहिए लेकिन क्या इसके बाद वही टीवी चौनल अपने यहां निर्मल बाबा का प्रसारण रोक देंगे? यह तो भला हुआ कि निर्मल बाबा ने चौनलों को दिये जाने वाले पैसे को फिगर कोट नहीं किया नहीं तो उसने साफ कहा कि मैं चौनलों को पैसा देता हूं और दूसरी बात यह कि कमाऊंगा नहीं तो चौनलों को पैसा कहां से दूंगा? अगर निर्मल बाबा ठग है, फ्राड है तो फिर वे चौनल उसकी ठगी में अपना योगदान क्यों दे रहे हैं जो उसके कार्यक्रमों को अपने यहां प्रसारित कर रहे हैं?
अभिसार शर्मा के लगभग हर सवाल पर निर्मलजीत सिंह नरूला ने कहा कि उसके ऊपर ऊपरवाले की किरपा है जिसके कारण वह लोगों का भला कर रहा है. जब अभिसार ने यह पूछा कि इसके लिए दो दो हजार रूपये क्यों इकट्ठा किये जाते हैं तो निर्मल ने कहा कि हाल का किराया और दूसरे खर्चे कहां से पूरे होंगे. निर्मल को इस बात का कोई रंज नहीं है कि मीडिया उसके बारे में क्या कह रहा है. कानूनी तौर पर वह पक्का है इसलिए सीना ठोंककर कहता है कि वह जो कमाता है उसका टैक्स अदा करता है. उसके ऊपर की किरपा उसका प्रोपराइटरशिप कन्सर्न है इसलिए वह इस किरपा के कंसर्न को जैसे चाहे वैसे रूपये में तब्दील कर सकता है.
जब अभिसार ने निर्मल को बताया कि उसके दो खातों में 84 करोड़ रूपये जमा हैं तो निर्मल ने कहा कि मैं आपका फिगर ठीक कर देता हूं. निर्मल ने कहा कि उनके खातों में 84 करोड़ नहीं बल्कि 235 या 238 करोड़ रूपये जमा हैं. निर्मल बाबा ने इसके लिए बाकायदा टर्नओवर शब्द का इस्तेमाल किया और बताया कि वे अपना एक मंदिर बनाने के लिए पैसा इकट्ठा कर रहे हैं. निर्मल बाबा ने कहा कि उनको पास जो पैसा है वह सब ह्वाइट में है और वे अकेले ऐसे आध्यात्मिक गुरू हैं जो आयकर विभाग को पूरा टैक्स अदा करते हैं.
नीलम कपूर कौन हैं? हालांकि अभिसार शर्मा द्वारा नीलम कपूर का नाम लेने पर निर्मल बाबा असहज हो गये और नहीं बता पाये कि नीलम कपूर उनकी कौन हैं जिनके नाम पर बाबा ने खाता खोल रखा है और वहां पैसे जमा करवा रहे हैं. निर्मल बाबा ने कहा कि उनका एक फ्लैट है जिसको उन्होंने खरीदा है इसलिए उनके नाम से बैंक एकाउण्ट खोल रहा है और वहां पैसे जमा कराते हैं.
निर्मल बाबा ने कहा कि वे चंदा नहीं लेते, 80जी के तहत करचोरी का धंधा नहीं करते. वे जो करते हैं डंके की चोट पर करते हैं.
नामधारी ने बनाया बाबारू अपने पहले ही इंटरव्यू में निर्मल बाबा ने अपने बहनोई इंदर सिंह नामधारी को निशाना बनाया और कहा कि उसके बाबा बनने में नामधारी का बहुत बड़ा हाथ है. हालांकि वह पूरी बात नहीं बोल पाये लेकिन उनकी बातों से लगा कि उनकी परेशानी के दिनों में अगर नामधारी ने उनकी मदद की होती तो शायद वे बाबा नहीं बनते.

(विस्फोट डॉट काम से साभार)

कोई टिप्पणी नहीं: