गुरुवार, 5 अप्रैल 2012

मीडिया भय फैला रहा: प्रधानमंत्री


मीडिया भय फैला रहा: प्रधानमंत्री

(शरद खरे)

नई दिल्ली (साई)। प्रधानमंत्री ने सैनिक टुकड़ियों के दिल्ली की तरफ बढ़ने के बारे में मीडिया की खबरों को भय फैलाने वाली बताया है। कल नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में पद्म अलंकरण समारोह में डॉ० मनमोहन सिंह ने कहा कि रक्षामंत्री इस बारे में स्थिति स्पष्ट कर चुके हैं।
प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि सेनाध्यक्ष का पद बहुत प्रतिष्ठित है और ऐसा कुछ नहीं किया जाना चाहिए जिससे उसकी गरिमा कम हो। उधर रक्षामंत्री ने विशाखापत्तनम में एक प्रमुख समाचापत्र में छपी इस खबर को निराधार बताया कि जनवरी में सेना की दो महत्वपूर्ण इकाइयां किसी गलत इरादे से दिल्ली की तरफ बढ़ रहीं थी। उन्होंने कहा कि उस दिन सेना की गतिविधि सामान्य और सहज थी।
इस अवसर पर श्री एन्टनी ने सावधान किया कि सेनाओं की देशभक्ति, ईमानदारी और निष्ठा पर उंगली नहीं उठाई जानी चाहिए। रक्षामंत्री ने जोर देकर कहा कि उन्हें भारतीय सेनां पर गर्व है। अंटोनी ने कहा कि सैनिकों की देश भक्ति पर प्रश्न नहीं उठाया जाना चाहिए, जो छोटी उम्र में ही देश की रक्षा के लिए शहीद हो जाते है। रक्षा मंत्री ने कहा कि उन्हें भारतीय सेना पर गर्व है। साथ ही साथ उन्होने कहा कि वे लोकतंत्र को कमजोर करने वाला कोई काम नहीं करेंगे, वे सच्चे देशभक्त हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: