सोमवार, 25 फ़रवरी 2013

वेटर चला रही भारत गणराज्य को!: बाबा रामदेव


वेटर चला रही भारत गणराज्य को!: बाबा रामदेव

(अभय नायक)

रायपुर (साई)। लगता है कांग्रेस और बाबा रामदेव का हनीमून पूरा हो गया है। कल तक 12 तुगलक लेन (दिल्ली स्थित राहुल गांधी का सरकारी आवास) के चक्कर लगाने वाले इक्कीसवीं सदी के कथित योग गुरू अब राहुल गांधी की माता को ही कोसते नजर आ रहे हैं। इशारों ही इशारों में बाबा रामदेव ने कह दिया कि इटली से आई गोरी मेम जिसकी औकात वेटर के बराबर है वह इस देश को चला रही है।
कांग्रेस सरकार द्वारा हिमाचल के सोलन में आश्रम की जमीन की लीज रद्द करने से बाबा रामदेव भड़क उठे। उन्होंने आपा खोते हुये सोनिया गांधी को वेटर कह डाला। बाबा ने सोनिया गांधी का नाम लिये बगैर कहा कि देश को इटली से आई एक औरत चला रही है।
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर में अपने योग शिविर में पहुंचे बाबा रामदेव ने कहा कि केंद्र सरकार को इटली से आई महिला चला रही है, जिसकी औकात रेस्टोरेंट में खाना परोसने वाली वेटर जितनी है। बकाबंड के स्डेडियम में भाषण देते हुये वे बोले कि उसी महिला के कारण देश में धर्मांतरण के मामले बढ़े हैं। बाबा रामदेव के साथ मंच पर भाजपा के विधायक डाक्टर सुभाष कश्यप और बजरंग दल के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।
गौरतलब है कि भाजपा शासनकाल में बाबा रामदेव को हिमाचल प्रदेश के सोलन में मिली जमीन की लीज रद्द कर दी गई है। 99 साल के लिये मिली 96।8 बीघा जमीन की लीज कांग्रेस सरकार द्वारा रद्द किये जाने के बाद भी बाबा रामदेव ने कहा था कि 27 फरवरी को प्रस्तावित कार्यक्रम टाला नहीं जाएगा।
बाबा यहां पतंजलि योगपीठ में 11 करोड़ की लागत से तैयार हो चुकी अपनी ओपीडी और परामर्श केंद्र सहित प्रथम चरण में स्थापित की गई सुविधाओं को शुरु करने वाले थे। लेकिन बाबा रामदेव के हिमाचल प्रदेश के सोलन में बने पतंजलि योगपीठ पर अब पुलिस और प्रशासनिक अमले का कब्जा है। कल तक जिस योगपीठ में सैकड़ों कार्यकर्ता और मजदूर काम में लगे थे, वहां अब पुलिसकर्मी तैनात हैं। इससे पहले राज्य सरकार ने बाबा रामदेव को मिली लीज रद्द करने की घोषणा की थी। 

कोई टिप्पणी नहीं: