शनिवार, 30 मार्च 2013

बेनी मुलायम आमने सामने


बेनी मुलायम आमने सामने

(महेश)

नई दिल्ली (साई)। केन्द्रीय मंत्री बेनीप्रसाद वर्मा ने आरोप लगाया है कि उत्तरप्रदेश सरकार अल्पसंख्यकों और दलितों के विकास के लिए आवंटित राशि से लैपटॉप वितरित करके राजनीतिक लाभ उठाने का प्रयास कर रही है। बलरामपुर में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में लोकसभा की सभी ८० सीटों पर चुनाव लड़ेगी और ४० सीटें जीतेगी।
उन्होंने कहा कि मुलायमसिंह की समाजवादी पार्टी उत्तरप्रदेश में केवल चार सीटें ही जीत पाएगी। श्री बेनीप्रसाद वर्मा अगले लोकसभा चुनाव में राज्य में विभिन्न पार्टियों की संभावनाओं के बारे में प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे। समाजवादी पार्टी ने केन्द्रीय मंत्री बेनीप्रसाद वर्मा की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि कांग्रेस को इस तरह की बेबुनियाद बातों से नुकसान पहुंचेगा। इस बीच, समाजवादी पार्टी ने केन्द्र में यूपीए सरकार को समर्थन जारी रखने के अपने फैसले को दोहराया है।
आज इलाहाबाद में एक समारोह के दौरान संवाददाताओं से बातचीत में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि साम्प्रदायिक ताकतों को सत्ता में आने से रोकने के लिए उनकी पार्टी केन्द्र में सत्तारूढ़ गठबंधन को अपना समर्थन जारी रखेगी। लोकसभा चुनाव जल्दी होने की संभावनाओं के बारे में पार्टी अध्यक्ष मुलायमसिंह यादव के वक्तव्य के बारे में पूछे जाने पर श्री अखिलेश यादव ने कहा कि देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति इसकी ओर संकेत करती है।
श्री यादव ने विश्वास व्यक्त किया कि आगामी लोकसभा चुनावों में उनकी पार्टी को वैसी ही सफलता मिलेगी, जैसी उसे राज्य में पिछले विधानसभा चुनावों में मिली थी। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी किसी भी कीमत पर एनडीए को समर्थन नहीं देगी, क्योंकि उसने कभी भी कथित साम्प्रदायिक ताकतों का समर्थन नहीं किया है।

कोई टिप्पणी नहीं: