रविवार, 6 अप्रैल 2014

आडवाणी की संपत्ति 7 करोड़ रूपए

आडवाणी की संपत्ति 7 करोड़ रूपए

(जलपन पटेल)

अहमदाबाद (साई)। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप-प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी ने आज चुनाव अधिकारियों के सामने अपनी और अपने परिवार की संपत्ति लगभग सात करोड़ रूपए घोषित की।
आडवाणी ने आज गांधीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया। हलफनामे के मुताबिक, 2009 के आम चुनाव के बाद से आडवाणी और उनके परिवार की संपत्ति दोगुना हुई है। आडवाणी ने 2009 में अपनी संपत्ति 3.5 करोड़ रूपए घोषित की थी।
आडवाणी ने बताया है कि गुड़गांव में उनके दो और गांधीनगर में एक मकान हैं। मौजूदा बाजार कीमत के मुताबिक इन मकानों का मूल्य 5.57 करोड़ रूपए है । साल 2009 में इन मकानों की कीमत कुल 2.35 करोड़ रूपए बताई गई थी। गुड़गांव में उन्होंने अपने एक मकान की कीमत 2.27 करोड़ रूपए बताई जबकि दूसरे की कीमत करीब 2.29 करोड़ रूपए बताई। गांधीनगर के सेक्टर-2 स्थित एक मकान की कीमत उन्होंने लगभग एक करोड़ रूपए बताई।
आडवाणी के बैंक खातों में कुल 97.23 लाख रूपए जमा हैं जबकि उनकी पत्नी के बैंक खातों में 67.13 लाख रूपए जमा हैं। गांधीनगर से पांच बार सांसद चुने गए आडवाणी और उनकी पत्नी कमला आडवाणी के पास 40 लाख रूपए के आभूषण हैं। आडवाणी के पास 25,000 रूपए नगद जबकि उनकी पत्नी के पास 15,000 रूपए नगद है।

जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष दाखिल हलफनामे के मुताबिक, भाजपा नेता की कोई वित्तीय देनदारियां नहीं हैं। हलफनामे में आडवाणी ने स्पष्ट किया है कि वह 1992 में हुई बाबरी मस्जिद विध्वंस की घटना में एक आरोपी हैं। किसी बैंक या सरकार का कर्ज उन पर बाकी नहीं है। आडवाणी के पास कोई मोटर वाहन नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं: