रविवार, 6 अप्रैल 2014

भाजपा नेता टाल रहे मोदी की सभा!

भाजपा नेता टाल रहे मोदी की सभा!

भाजपा ने किया सिवनी को नक्शे से बाहर!,
(अखिलेश दुबे)
नई दिल्ली (साई)। नरेंद्र मोदी की एक सभा हमारे निर्वाचन क्षेत्र में हो जाए तो यहां की तस्वीर बदल जाए। कृपयाउनकी एक सभा हमारे क्षेत्र में भी करवाई जाए।‘ ऐसा आग्रह देशभर में भाजपा के कई उम्मीदवार कर रहे हैंबावजूद सिवनी में मोदी की सभा को लेकर ठीक इसके विपरीत तस्वीर दिख रही है। सिवनी में भाजपा की ओर से बड़े नेताओं में शिवराज सिंह चौहान ही सभाएं कर रहे हैं।
मध्य प्रदेश में भी मोदी की सभाएं कम ही हुई हैं। मोदी की सभाओं के कम होने के पीछे उनकी व्यस्तता को ढाल बनाया जा सकता है। वहींभाजपा के नेशनल हेडक्वार्टर 11अशोक रोड में एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने पहचान उजागर न करने की शर्त पर कहा कि मध्य प्रदेशमहाराष्ट्र तथा छत्तीसगढ़ में नरेंद्र मोदी की लहर नहीं है। यही कारण है कि इन तीनों सूबों में मोदी की सभाओं को लेकर ज्यादा उत्साह नहीं दिख रहा है।
उक्त पदाधिकारी ने आगे कहा कि एमपी में सिवनी संसदीय क्षेत्र का अवसान हो चुका है। सिवनी जिले में दो लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा आता है। नरेंद्र मोदी की लहर देशव्यापी चलने की भले ही बात कही जा रही हो पर सिवनी जिले में मोदी की सभाएं अब तक नहीं हो पाई हैं। यहां मतदान 10 अप्रैल को होना है।
वहींसमाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के भोपाल ब्यूरो से नंद किशोर ने भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों के हवाले से कहा है कि सिवनी जिले में नरेंद्र मोदी की सभाओं के लिए ज्यादा दिलचस्पी स्थानीय स्तर पर नहीं दिखाई जा रही है। सूत्रों ने कहा कि सिवनी में नरेंद्र मोदी के बजाए शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता को भुनाने का प्रयास किया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो सिवनी जिले में बड़े नेताओं में महज शिवराज सिंह चौहान को ही बुलाया जा रहा है।
गौरतलब होगा कि इसके पहले विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा के वयोवृद्ध नेता एल.के.आडवाणी ने जिला मुख्यालय में मुठ्ठी भर श्रोताओं के बीच अपना उद्बोधन अवश्य ही दिया था। हो सकता है इस तरह भीड़ की कमी की बात प्रदेश और नेशनल लेबल पर उछली होतो सिवनी को नक्शे से बाहर ही कर दिया गया हो।
यह सही है कि सिवनी में शिवराज सिंह चौहान के अलावा किसी बड़े नेता की सभा नहीं हुई है। मांग भेजी हैअब देखिए ऊपर से किस नेता की व्यस्तता में से समय मिल पाता है।
वेद सिंह ठाकुर,
अध्यक्षभाजपा सिवनी

कोई टिप्पणी नहीं: