शनिवार, 21 जुलाई 2012

मिशिगन यूनिवर्सिटी की इंडिया बिजनेस कान्फ्रेन्स मुख्य वक्ता होंगे चौहान


मिशिगन यूनिवर्सिटी की इंडिया बिजनेस कान्फ्रेन्स मुख्य वक्ता होंगे चौहान

(संतोष पारदसानी)

भोपाल (साई)। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 5 अक्टूबर 2012 को अमेरिका के स्टीफन एम. रोस स्कूल ऑफ बिजनेस में मिशिगन यूनिवर्सिटी में इंडिया बिजनेस कान्फ्रेन्स में मुख्य व्याख्यान देंगे। इन्साइड दि ट्रान्सफार्मेशनविषयक इस प्रतिष्ठित सम्मेलन में श्री चौहान को उनके द्वारा मध्यप्रदेश में सकारात्मक सामाजिक-आर्थिक परिवर्तनों के लिए किए गए सार्थक कार्यों और नीतियों के लिए विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है।
मुख्यमंत्री श्री चौहान को कान्फ्रेन्स की संचालन समिति द्वारा भेजे गए आमंत्रण में कहा गया है कि मध्यप्रदेश में कार्य करने का उनका व्यापक अनुभव है जिसे सम्मेलन में भारत में आर्थिक और सामाजिक परिवर्तन के परिप्रेक्ष्य में सुनने के लिए उत्सुकता है। आमंत्रण में मध्यप्रदेश शासन द्वारा जमीनी स्तर पर सार्थक परिवर्तनों के लिए लागू की गई प्रभावी नीतियों तथा इनमें मुख्यमंत्री श्री चौहान के विशेष प्रयासों को रेखांकित किया गया है।
उल्लेखनीय है कि इस प्रतिष्ठित सम्मेलन में विश्व की जानी-मानी हस्तियाँ, पूर्व और वर्तमान विद्यार्थी, प्रोफेसर और प्रोफेशनल शिरकत करेंगे। इसमें भारत और विश्व के समक्ष उपस्थित चुनौतियों का सामना करने के संबंध में विचार-विमर्श किया जाएगा। कान्फ्रेन्स को मूर्तरूप देने में लब्धप्रतिष्ठित पत्रकार श्री अरूण शौरी, प्रधानमंत्री के वैज्ञानिक सलाहकार श्री सैम पित्रोदा, अमेरिका में भारत की राजदूत सुश्री निरूपमा राव, मिशिगन के गर्वनर श्री रिक स्निडर और स्वर्गीय प्रोफेसर श्री सी.के. प्रहलाद ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

कोई टिप्पणी नहीं: