सोमवार, 14 जनवरी 2013

लोस नायक शहीद सुधाकर सिंह एवं शहीद हेमराज को दी श्रंद्धाजलि


लोस नायक शहीद सुधाकर सिंह एवं शहीद हेमराज को दी श्रंद्धाजलि

(शिवेश नामदेव)

सिवनी (साई)। अभिनव भारत द्वारा युवाओं के प्रेरणाश्रोत स्वामी विवककानंद जी की 150वीं जयंती के अवसर पर उन्हें याद किया गया एवं लास नायक शहीद सुधाकर एवं लास नायक हेमराज को सम्मान पूर्वक श्रंद्धाजलि दी गई। विवेकानंद जी की जयंती के मौके पर अभिनव भारत के सदस्यों ने उनके विचारों को जन-जन तक पहुचाने का साथ-साथ लोगों से उनके पद चिन्हों में चलने की बात कहीं।
इसी के साथ सायं 6ः30 बजे बाहुबली चौक में अभिनव भारत के सदस्यों द्वारा लास नायक द्वारा शहीद सुधाकर सिंह एवं शहीद हेमराज की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्वलित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर दो मिनिट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना की गई साथ ही यह भी प्रार्थना की गई कि ईष्वर शहीदों के परिवार को इस गहन दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें।
इस कार्यक्रम में बोलते हुये वरिष्ठ अधिवक्ता अखिलेष यादव ने कहा कायर पाकिस्तान द्वारा की गई इस अमानवीय हरकत को भारत को बर्दाष्त नहीं करना चाहिये। यह भारत की मौन की पराकाष्ठा हैं। वरिष्ठ अधिवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान की इस धोखे की गई कायरतपूर्ण कार्यवाही से सारा भारत आहत हैं अतः भारत सरकार को ईष्वर सदबुद्धि दे ताकि वो बयानबाजी बन्द करके ठोस कार्यवाही हेतु कड़े कदम उठाये और पाकिस्तान को सबक सिखायें।

कोई टिप्पणी नहीं: